ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : कोविड वैक्सीनेशन से पहले होगी एक्सपर्ट डॉक्टरों की क्लास, बताएंगे ये जरूरी बात

यूपी : कोविड वैक्सीनेशन से पहले होगी एक्सपर्ट डॉक्टरों की क्लास, बताएंगे ये जरूरी बात

कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम के पहले स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर के मन से किसी तरह का भ्रम दूर के लिए एक्सपर्ट की स्पेशल क्लास होगी। स्वास्थ्य विभाग, डब्ल्यूएचओ और आईएमए के सहयोग से यह...

यूपी : कोविड वैक्सीनेशन से पहले होगी एक्सपर्ट डॉक्टरों की क्लास, बताएंगे ये जरूरी बात
बरेली। वरिष्ठ संवाददाताSun, 10 Jan 2021 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम के पहले स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर के मन से किसी तरह का भ्रम दूर के लिए एक्सपर्ट की स्पेशल क्लास होगी। स्वास्थ्य विभाग, डब्ल्यूएचओ और आईएमए के सहयोग से यह काउंसिलिंग होगी। इसमें वैक्सीन एक्सपर्ट बताएंगे कि वैक्सीन को लेकर सोशल मीडिया पर कई भ्रामक तथ्य आ रहे हैं और उनसे किस तरह बचा जा सकता है। जिले में जल्द ही कोविड-19 वैक्सीन आने की संभावना जताई जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन वैक्सीनेशन की तैयारी में जुटा है। इस बीच सोशल मीडिया पर वैक्सीन को लेकर कई भ्रामक और तथ्यहीन प्रचार भी हो रहे हैं। इससे बचने और स्वास्थ्यकर्मियों-लाभार्थियों में आत्मविश्वास भरने के लिए प्राइवेट डाक्टरों की भी मदद ली जा रही है। आईएमए से सहयोग के लिए शासन ने पहले ही निर्देश दिया है जिससे वैक्सीनेशन का कार्यक्रम सकुशल संपन्न हो। इसे देखते हुए जिले में वैक्सीन एक्सपर्ट डाक्टरों की मदद लेने की तैयारी है। वैक्सीन एक्सपर्ट स्वास्थ्यकर्मियों और लाभार्थियों की काउंसिलिंग करेंगे। उनको बताएंगे कि कई बार बच्चों के टीकाकरण के दौरान भी सूजन, दर्द या बुखार आने जैसी परेशानी होती है और यह गंभीर बात नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें