ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकम कॉपी चेक कर समय से पूर्व चले जा रहे परीक्षक

कम कॉपी चेक कर समय से पूर्व चले जा रहे परीक्षक

यूपी बोर्ड मूल्याकंन की धीमी रफ्तार पर डीआईओएस डॉ. अचल कुमार मिश्र ने कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने पांचों मूल्याकंन केंद्रों के उपनियंत्रकों को चेतावनी नोटिस जारी किया। निरीक्षण के दौरान पाया कि...

कम कॉपी चेक कर समय से पूर्व चले जा रहे परीक्षक
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 16 Mar 2019 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड मूल्याकंन की धीमी रफ्तार पर डीआईओएस डॉ. अचल कुमार मिश्र ने कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने पांचों मूल्याकंन केंद्रों के उपनियंत्रकों को चेतावनी नोटिस जारी किया। निरीक्षण के दौरान पाया कि परीक्षक बेहद कम कॉपी चेक कर समय से पहले ही चले जा रहे हैं।

डीआईओएस ने शुक्रवार को बिशप मंडल और गुलाब राय इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया था। बिशप मंडल में कुछ परीक्षक बेहद कम कापी जांचते मिले। इस पर डीआईओएस ने डीएचई और परीक्षकों को बुलाकर कड़ी फटकार लगाई। उन्हें मानक के हिसाब से कॉपियां जांचने का निर्देश दिया। गुलाब राय इंटर कॉलेज में डीआईओएस दोपहर साढ़े तीन बजे पहुंचे। तमाम परीक्षक घर जा चुके थे। इस पर डीआईओएस ने अटेंडेंट रजिस्टर चेक किया। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज भी देखे। उप नियंत्रक को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी समय से पूर्व नहीं जाएगा। आगे से यदि ऐसा पकड़ में आया तो कड़ी कार्रवाई होगी। डीआईओएस ने प्रधानाचार्यों से परीक्षकों को रिलीव नहीं करने के संबंध में भी जवाब मांगा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें