DA Image
2 अगस्त, 2020|9:17|IST

अगली स्टोरी

दो नोटिस के बाद भी अर्बन हेल्थ सेंटर प्रभारी नहीं कर रहे थे सर्वे, लटकी सस्पेंशन की तलवार

दो नोटिस के बाद भी अर्बन हेल्थ सेंटर प्रभारी नहीं कर रहे थे सर्वे, लटकी सस्पेंशन की तलवार

डोर टू डोर सर्विलांस सर्वे में लापरवाही के आरोप में फंसे अर्बन हेल्थ सेंटर के प्रभारी को सस्पेंड करने के लिए रिपोर्ट भेज दी गई है। उनकी लापरवाही को लेकर सीएचसी अधीक्षक ने पहले ही दो बार नोटिस देकर चेतावनी दी थी। लेकिन वह सर्वे का काम ठीक नहीं कर पाये। सीएचसी अधीक्षक डॉ. बासित अली ने अर्बन हेल्थ सेंटर के प्रभारी की लापरवाही का पर्दाफाश करते हुए सीएमओ को रिपोर्ट भेजी है। प्रभारी को अर्बन हेल्थ सेंटर से हटा दिया गया है। 

शनिवार को नोडल अधिकारी नवनीत सहगल फरीदपुर के कंटेनमेंट जोन साहूकारा की बाजार में निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने लोगों को घर से बाहर बुलाकर डोर-टू-डोर सर्विलांस सर्वे और थर्मल स्क्रीनिंग के बारे में जानकारी की। लोगों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें थर्मल स्कैनिंग करने नहीं आई हैं। इसके बाद नोडल अधिकारी ने सीएचसी अधीक्षक डॉ. बासित अली को अर्बन हेल्थ सेंटर के प्रभारी डॉ चंदन सिन्हा को सस्पेंड करने की रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए।

नोटिस पर नोटिस लेकिन नहीं सुधरे, हो गए संस्पेंड

डॉ. बासित ने अर्बन हेल्थ सेंटर के प्रभारी के सस्पेंड किए जाने की रिपोर्ट सीएमओ को भेज दी है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के पूछे जाने के बाद रविवार को सीएचसी प्रभारी डॉ. बासित अली ने खुलासा किया कि अर्बन हेल्थ सेंटर प्रभारी को कंटेनमेंट इलाके के परिवारों की थर्मल स्कैनिंग और सर्वे के लिए लगाया गया। बीते दिनों डोर-टू-डोर जाकर समीक्षा की गई तो थर्मल स्कैनिंग नहीं किए जाने का मामला सामने आया।

इसके बाद अर्बन हेल्थ सेंटर के प्रभारी को नोटिस दिया। लेकिन उन्होंने अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया। दूसरा नोटिस देने के बाद मौखिक रूप से कई बार काम में सुधार करने की चेतावनी दी गई। सुधार न होने की वजह से थर्मल स्कैनिंग और सर्वे का काम एक महीने से अटका पड़ा था। ठीक समय पर सर्वे नहीं होने की वजह से कोरोना संक्रमितों को पहचानने में देरी हुई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Even after two notices the Urban Health Center was not in charge of survey sword of suspension hanging