DA Image
1 अप्रैल, 2020|8:19|IST

अगली स्टोरी

बरेली के एलन क्लब मंडी में फुटकर विक्रेता और आम लोगों का प्रवेश बंद 

entry of retailer and common people closed in allen club mandi  bareilly

एलन क्लब सब्जी मंडी के साथ में शहर की अन्य सब्जी मंडियों में सुबह ही लोगों की भारी भीड़ लग जाती है। लॉक डाउन में एहतियात बरतते हुए नगर निगम प्रशासन और जिला प्रशासन ने इस संबंध में बैठक कर फैसला लिया है। व्यवस्था बनाने के लिए नगर निगम ने मोहल्लों में ही सामग्री का वितरण करने का फैसला लिया है मंडी खुलेगी वहां से सामान लेकर महलों में बांटा जाएगा। भीड़ के नियंत्रण में न आने पर नगर आयुक्त ने एलन क्लब सब्जी मंडी में फुटकर विक्रेता और आम लोगों को प्रवेश पूरी तरह बंद कर दिया है। इस बारे में उन्होंने गुरूवार को आदेश भी जारी कर दिया।

लॉक डाउन के बाद भी सब्जी मंडी में भीड़ जुट रही है। भीड़ का आलम यह है कि उन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण होने के खतरे का भी डर नहीं है। हर किसी के मन में है कि वह जल्दी से जल्दी ज्यादा से ज्यादा सामान लेकर घर चला जाए और आराम से एकत्र कर इस लाॅक डाउन का मजा ले।

इसको देखते हुए एलन क्लब सब्जी मंडी, डेलापीर सब्जी और फल मंडी, कुतुबखाना सब्जी मंडी में रोज सुबह हजारों की संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंच रहे है। जबकि प्रशासन की प्राथमिकता है कि मंडियों में भीड़ एकत्र न होने पाए और फड़ व ठेले वाले गलियों-गलियों और मोहल्ले में जाकर लेागों के घर-घर पर सब्जी पहुंचाए। जिससे लोगों को सड़कों पर न निकलना पड़े और उनकी भीड़ भी एक स्थान पर एकत्र न होने पाए।

भीड़ के रोकने के प्रशासन के हर प्रयास को धत्ता बताते हुए लोग भीड़ एकत्र कर देते है। लोगों की भीड़ से अजीज आकर अब प्रशासन ने इस पर रोक लगाने का फैसला कर लिया है। इसकी पहल करते हुए नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने एलन क्लब सब्जी मंडी में फुटकर सब्जी विक्रेता और आम लोगों का प्रवेश पूरी तरह से बंद करने का फैसला लिया है। इस बारे में उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह से एलन क्लब सब्जी मंडी में थोक सब्जी विक्रेताओं को ही प्रवेश करने दिया जायेगा।

फुटकर विक्रेता सब्जी मंडी में जाकर अनावश्यक भीड़ लगाते है और सब्जी खरीदने के बाद में एलन क्लब सब्जी मंडी के बाहर ही दुकान लगा कर लोगों की भीड़ जमा कर लेते है। इस संबध में उन्होंने गुरूवार को आदेश जारी कर दिया है। अब इस सब्जी मंडी में फुटकर विक्रेताओं के साथ आम आदमी का प्रवेश पूरी से प्रतिबंध रहेगा। शहर की अन्य सब्जी मंडियों में भी कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए इस प्रकार की व्यवस्था होने जा रही है।

नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने बताया कि मंडी और से सब्जी वितरण की जाएगी। घर घर सामग्री पहुंचाने के लिए टीम बना दी गई है। मंडी खुलेंगी और वहां पर पुलिस फोर्स भी तैनात की जाएगी। डॉ. उमेश गौतम ने बताया कि इस संबंध में जिलाधिकारी के साथ बैठक की है। मंडियों में सामान वितरण करने का जो समय था उसको थोड़ा बढ़ा दिया गया है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Entry of retailer and common people closed in Allen Club Mandi of Bareilly