ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरोजगार सेवक ने पिता को मजदूर दिखाकर खाते से निकाले रुपये

रोजगार सेवक ने पिता को मजदूर दिखाकर खाते से निकाले रुपये

रामनगर के मजदूरों ने आरोप लगाया है कि रोजगार सेवक ने अपने पिता का जॉब कार्ड बनाकर बिना काम किए हुए मजदूरी के हजारों रुपए निकाल लिए। जबकि उनको मनरेगा...

रोजगार सेवक ने पिता को मजदूर दिखाकर खाते से निकाले रुपये
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 04 Nov 2020 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

रामनगर के मजदूरों ने आरोप लगाया है कि रोजगार सेवक ने अपने पिता का जॉब कार्ड बनाकर बिना काम किए हुए मजदूरी के हजारों रुपए निकाल लिए। जबकि उनको मनरेगा के काम की मजदूरी नहीं दे रहा है। मजदूरों ने बीडीओ से इस मामले की शिकायत की है।

गांव व्योंधन बुजुर्ग में रोजगार सेवक ने 289 जॉब कार्ड बना रखे हैं। गांव के अतरपाल, पप्पू, शेर सिंह, सूरजभान, श्री पाल, लल्लू सिंह, जसवंत सिंह, छोटेलाल, रामसेवक, वीर सिंह, तेजपाल आदि ने बताया कि उन्होंने मार्च में मनरेगा के तहत काम किया, जिसकी मजदूरी अभी तक नहीं मिली है। उनका आरोप है कि रोजगार सेवक ने अपने 65 साल के पिता का फर्जी जॉब कार्ड बनाकर बिना काम के मनरेगा मजदूरी के रुपए निकाल लाया। उन्हें पता लगा है कि 31 हजार रुपए रोजगार सेवक के पिता के खाते में आया है। उन्होंने बीडीओ से शिकायत कर मामले की जांच कराने की मांग की है।

उन्होंने बीडीओ से निष्पक्ष जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। श्रीपाल सिंह लोधी, ब्लाक प्रमुख रामनगर रोजगार सेवक की जांच की जाएगी, अगर मनरेगा मजदूरी के रुपए निकाले गए हैं, तो कार्रवाई होगी।

- करन सिंह, एडीओ पंचायत, रामनगर।

फोटो 08- रामनगर में बीडीओ से शिकायत करते मजदूर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें