ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरोटेशन में हो सैनिकों की ड्यूटी, नियमित चेकअप जरूरी

रोटेशन में हो सैनिकों की ड्यूटी, नियमित चेकअप जरूरी

देश के रक्षा में तत्पर सैनिकों की ड्यूटी रोटेशन के तहत 3-4 माह में बदलते रहनी चाहिए। साथ ही उनका नियमित स्वास्थ्य चेकअप होना भी जरूरी है। यह बातें गंगाशील अस्पताल में मंगलवार को इंडो तिब्बत बार्डर...

रोटेशन में हो सैनिकों की ड्यूटी, नियमित चेकअप जरूरी
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 19 Sep 2018 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

देश के रक्षा में तत्पर सैनिकों की ड्यूटी रोटेशन के तहत 3-4 माह में बदलते रहनी चाहिए। साथ ही उनका नियमित स्वास्थ्य चेकअप होना भी जरूरी है। यह बातें गंगाशील अस्पताल में मंगलवार को इंडो तिब्बत बार्डर पुलिस फोर्स के चिकित्सको के लिए आयोजित सेमिनार में आईसीयू हेड डा. ज्ञानेंद्र ने कहीं।

चिकित्सकीय सेमिनार का आयोजन आईजी मेडिकल आईटीबीपी डा. एचके मोहांती ने किया। इस मौके पर डीआईजी आईटीबीपी एपीएस नंबाडिया, डीआईजी चंडीगढ़ आईटीबीपी डा. एके मुखोपाध्याय, शील ग्रुप आफ हास्पिटल्स एंड इंस्टीटूयशन के चेयरमैन डा. एनके गुप्ता मौजूद रहे। इस सेमिनार में आईटीबीपी के 22 चिकित्सकोें ने हिस्सा लिया। डा. ज्ञानेंद्र गुप्ता ने पन्मोनेरी हाईपरटेंशन पर व्याख्यान दिया।

कार्यक्रम का संचालन प्रशासनिक निदेशक मनीष वैष्णव ने किया।उसके बाद सीएमई का अगला सत्र आईटीबीपी बुखारा कैंप में हुआ और इसके साथ ही दो दिवसीय सीएमई का मंगलवार को समापन हो गया। आईटीबीपी चिकित्सा निदेशक डा. एचबी मोहांती ने इसकी अध्यक्षता की। इसमें बंगलुरू से आए हृदयरोग विशेषज्ञ डा. गिलबर्ट जोसेफ ने हाई एटीट्यूड डिसिज और उससे बचाव के उपाय के बारे में बताया। गंगाशील अस्पताल के डा. मनोज कुमार हिरानी ने घुटने की चोट और उसके आपरेशन पर व्याख्यान दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें