ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकनाडा की इंटरनेशनल कांफ्रेंस में बरेली के डॉ. वरुण का बजा डंका

कनाडा की इंटरनेशनल कांफ्रेंस में बरेली के डॉ. वरुण का बजा डंका

कनाडा में चल रही इंटरनेशनल कांफ्रेंस में डाक्टर वरुण अग्रवाल की खूब चर्चा हो रही है। टोरंटो में चल रही ग्लोबल स्पाइन कांफ्रेंस में डा. वरुण ने स्टिचलेस स्पाइन सर्जरी (बिना टांका) पर व्याख्यान दिया...

कनाडा की इंटरनेशनल कांफ्रेंस में बरेली के डॉ. वरुण का बजा डंका
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 21 May 2019 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

कनाडा में चल रही इंटरनेशनल कांफ्रेंस में डाक्टर वरुण अग्रवाल की खूब चर्चा हो रही है। टोरंटो में चल रही ग्लोबल स्पाइन कांफ्रेंस में डा. वरुण ने स्टिचलेस स्पाइन सर्जरी (बिना टांका) पर व्याख्यान दिया जिसमें मरीज को छोटा चीरा लगाकर आपरेशन किया जाता है। इस कांफ्रेंस में पूरे विश्व के हड्डी रोग विशेषज्ञ जुटे हैं और स्पाइन सर्जरी के क्षेत्र में विकसित हो रही नई विधाओं पर चर्चा हो रही है।

हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. वरुण अग्रवाल कुछ दिन पहले ही इस कांफे्रंस में भाग लेने कनाडा के टोरंटो शहर गए हैं। स्पाइन सर्जरी पर केंद्रीत कांफ्रेंस में दुनिया के 50 से अधिक देशों के डाक्टर हिस्सा ले रहे हैं। डा. वरुण ने कांफे्रंस में स्टिचलेस स्पाइन सर्जरी (बिना बड़े चीरे के आपरेशन) विषय पर व्याख्यान दिया। कुलदीप नामक मरीज का आपरेशन हुआ था और उसी दिन उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। डा. वरुण ने टीम के साथ मरीज का आपरेशन किया था। कांफे्रंस में डा. वरुण ने बताया कि इस सर्जरी के लिए बड़ा चीरा नहीं लगाना पड़ता। ओ-आर्म मशीन की मदद से यह आपरेशन होता है। खास बात है कि इस आपरेशन के दौरान मरीज को बेहोश करना भी जरूरी नहीं है। यह रीढ़ की हड्डी के आपरेशन की आधुनिक विधि है। इस कांफ्रेंस में दुनिया के दिग्गज सर्जन अपने अनुभव साझा कर रहे हैं जिससे मरीजों को आधुनिक सुविधाओं का लाभ मिल सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें