DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बरेली में बुखार से हुई मौतों पर स्वास्थ्य मंत्री ने डीएमओ को किया सस्पेंड, सीएमएस को नोटिस

बरेली में बुखार से हुई मौतों पर स्वास्थ्य मंत्री ने डीएमओ को किया सस्पेंड, सीएमएस को नोटिस

बुखार से हुई मौत के मामले में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने पहली बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने शुरुआती जांच के बाद लापरवाही का दोषी मानते हुए जिला मलेरिया अधिकारी (डीएमओ) को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही जिला अस्पताल और महिला अस्पताल की सीएमएस को कार्यशैली सही नहीं मिलने पर नोटिस जारी किया है। वहीं, जगतपुर के पनवड़िया में नाला बजबजाता मिला तो नगर स्वास्थ्य अधिकारी को हटाने के आदेश दिए हैं। यहां के स्वास्थ्य केंद्र की बदहाली देखकर प्रभारी के खिलाफ भी कार्रवाई का आदेश सीएमओ को दिया है।

जिले में बुखार से 100 से अधिक मौत होने के बाद लखनऊ तक हड़कंप मचा है। मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह बरेली पहुंचे। त्रिशूल एयरबेस से वह सीधा जिला अस्पताल में मरीजों का हाल जानने गए। उनके साथ वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल भी थे। दोनों मंत्रियों ने चिल्ड्रेन वार्ड, फीवर वार्ड, महिला फीवर वार्ड का निरीक्षण किया और मरीजों-तीमारदारों से इलाज के बारे में पूछा। उसके बाद सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने बुखार से हो रही मौत पर शुरुआती जांच में जिला मलेरिया अधिकारी की लापरवाही मानते हुए उनको सस्पेंड कर दिया।

उन्होंने कहा कि बरसात अधिक हुई थी और मलेरिया विभाग को पहले से ही सतर्क रहना चाहिए थे। मलेरिया विभाग की लापरवाही के चलते ही मलेरिया, डेंगू समेत अन्य बीमारी फैलाने वाले मच्छरों के लार्वा पनपे। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल के सीएमएस डा. केएस गुप्ता और महिला अस्पताल की सीएमएस डा. साधना सक्सेना में तालमेल सही नहीं है। दोनों को नोटिस जारी कर एक माह में कार्यशैली सुधारने को कहा गया है। सर्किट हाउस से स्वास्थ्य मंत्री जगतपुर पनवड़िया पहुंचे। वहां लोगों ने सफाई नहीं होने और नाला भरा होने की शिकायत की। मौके पर ही स्वास्थ्य मंत्री ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को हटाने का आदेश दिया। पास ही पनवड़िया स्वास्थ्य केंद्र बदहाल मिला। लोगों ने वहां इलाज सही नहीं होने की शिकायत की तो प्रभारी को भी हटाने का आदेश जारी कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:district maleriya officer suspend and CMS noticed due to fever death in bareilly