ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकक्षा 10 और 12 के बोर्ड फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाने की मांग

कक्षा 10 और 12 के बोर्ड फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाने की मांग

माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा ने मंगलवार को क्षेत्रीय सचिव के नाम ज्ञापन डीआईओएस के प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। संगठन ने कक्षा 10 व 12 के प्रवेश...

कक्षा 10 और 12 के बोर्ड फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 03 Nov 2020 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा ने मंगलवार को क्षेत्रीय सचिव के नाम ज्ञापन डीआईओएस के प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। संगठन ने कक्षा 10 व 12 के प्रवेश और बोर्ड फॉर्म भरने की तारीख 15 नवंबर तक बढ़ाने की मांग की।

मंडल अध्यक्ष सुधीर यादव ने कहा कि हाई स्कूल इंप्रूवमेंट-कंपार्टमेंट परीक्षा और इंटर की कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट 20 अक्टूबर को घोषित हुआ था। शासन ने कक्षा 9 से 12 की कक्षाओं को शिक्षण के लिए खोलने की अनुमति 19 अक्टूबर से दी थी। कक्षा 10 और 12 के विद्यार्थियों के बोर्ड परीक्षा शुल्क को जमा करने और परिषद की वेबसाइट पर विवरण अपलोड करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर थी। ऐसे में अब कक्षा 10 और 12 में इंप्रूवमेंट-कंपार्टमेंट परीक्षा में फेल होने वाले विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन अधर में अटक गया है। ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थी 19 अक्टूबर को स्कूल खुलने के बाद ही आए। अनेक विद्यार्थियों को अंतिम तिथि 16 अक्टूबर की जानकारी नहीं थी। बहुत से अध्यापक, प्रधानाचार्य, प्रबंधक आदि कोविड-19 के कारण अस्पताल में भी भर्ती हुए थे। इस कारण भी स्टाफ से उनका संवाद नहीं हो पाया। इस दौरान योगेंद्र शर्मा, टीआर गंगवार, मुनीश मिश्रा, कल्पना सिंह आदि मौजूद रहे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें