ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसुभाषनगर के कोरोना संक्रमित परिवार की Covid-19 रिपोर्ट निगेटिव

सुभाषनगर के कोरोना संक्रमित परिवार की Covid-19 रिपोर्ट निगेटिव

सुभाषनगर के कोरोना संक्रमित परिवार के 4 सदस्यों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। गुरुवार को आईवीआरआई में पहली बार कोविड-19 की जांच हुई। आईडीएसपी की तरफ से परिवार के 4 सदस्यों समेत 5 लोगों के सैंपल जांच...

सुभाषनगर के कोरोना संक्रमित परिवार की Covid-19 रिपोर्ट निगेटिव
बरेली। वरिष्ठ संवाददाताThu, 16 Apr 2020 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सुभाषनगर के कोरोना संक्रमित परिवार के 4 सदस्यों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। गुरुवार को आईवीआरआई में पहली बार कोविड-19 की जांच हुई। आईडीएसपी की तरफ से परिवार के 4 सदस्यों समेत 5 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे और कुछ ही घंटे में सभी की जांच रिपोर्ट आ गई। हालांकि अभी परिवार को घर नहीं भेजा जाएगा और कम से कम एक और रिपोर्ट निगेटिव आने तक कोरोना वार्ड में ही रोकने की बात कही जा रही है।

आईवीआरआई में गुरुवार को कोविड-19 की जांच शुरू हुई। सैंपल की जांच के लिए जरूरी केमिकल और पीपीई किट मिलने के बाद लैब में जांच हुई। आईडीएसपी की टीम ने गुरुवार को कोरोना वार्ड में भर्ती सुभाषनगर के परिवार के 4 सदस्यों का सैंपल लिया। सभी की एक रिपोर्ट पहले निगेटिव आ चुकी है लेकिन उसके बाद भेजे गए सैंपल में खराबी आने की वजह से लखनऊ लैब से रिपोर्ट नहीं आई थी।

गुरुवार को आईवीआरआई में 5 सैंपल लेकर आईडीएसपी प्रभारी डा. मीसम अब्बास गए। वहां लैब में जांच शुरू हुई। शाम को आईवीआरआई ने सभी 5 सैंपल की जांच रिपोर्ट भेज दी। सभी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। कोरोना वार्ड में भर्ती परिवार को फिलहाल अभी घर नहीं भेजा गया है।
-
कोरोना वार्ड में भर्ती परिवार के 4 सदस्यों समेत 5 सैंपल जांच के लिए आईवीआरआई भेजे गए थे। सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब शासन की गाइड लाइन के अनुसार परिवार को घर भेजने के संबंध में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। - डा. रंजन गौतम, एसीएमओ
-------------------------

बरेली के ग्रीन जोन में आने की बढ़ी उम्मीद

- सुभाषनगर के परिवार की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली


बरेली। वरिष्ठ संवाददाता
सुभाषनगर के परिवार की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। अब जिले के ग्रीन जोन में शामिल होने का रास्ता काफी हद तक साफ हो गया है। अगर कोरोना का कोई नया मरीज सामने  नहीं आता है तो जिले को ग्रीन जोन में शामिल करने की उम्मीद है। ग्रीन जोन का फैसला सरकार 20 अप्रैल को लेगी।
बरेली में एक ही परिवार के 6 सदस्य कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हो गए थे। कोरेाना पाजीटिव 6 मरीज आने के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था। मरीजों को कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग की गई थी। बीते 29 मार्च से परिवार का जिला अस्पताल में बने कोरोना आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा था। चार दिन पहले परिवार के युवक और उसकी पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनको अस्पताल से घर भेज दिया गया था। अब परिवार के अन्य 4 सदस्यों की रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई है। जिले में कोरोना का कोई अन्य पाजीटिव मरीज जांच में सामने नहीं आया है। ऐसे में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मान रहे हैं कि आगामी 20 अप्रैल को जिला ग्रीन जोन में शामिल हो जाएगा।
-----------------------

घर में चोरी के बाद पूरा परिवार तनाव में

बरेली। वरिष्ठ संवाददाता
कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती सुभाषनगर का परिवार काफी तनाव में है। घर में चोरी होने से परिवार काफी  दुखी है और जल्द घर जाना चाहता है। परिवार में बेटी की शादी तय होने वाली थी और उसके लिए खरीदे गहने भी चोरी हो गए हैं। परिवार इस बात से दुखी है कि प्रशासन और पुलिस ने घर की सुरक्षा का आश्वासन दिया था। इसके बाद भी घर में चोरी हो गई।
बीते 29 मार्च से परिवार कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। जिस दिन चोरी का पता चला, उसी दिन परिवार की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। वार्ड में भर्ती परिवार ने फोन पर बताया कि जब से चोरी का पता चला है, उनकी परेशानी बढ़ गई है। अभी यह भी साफ नहीं है कि चोर क्या-क्या ले गए हैं। परिवार जल्द से जल्द घर जाना चाहता है। हालांकि घर जाने के बाद भी उनको होम क्वारंटीन रहना होगा।
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें