ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशधारदार हुआ कोरोना का वार, मरीज रोजाना सौ पार

धारदार हुआ कोरोना का वार, मरीज रोजाना सौ पार

कोरोना महामारी का संक्रमण शहर से लेकर देहात तक रोजाना बढ़ता जा रहा है। अगस्त माह में अब तक 2600 से अधिक संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन के अफसर टेंशन में हैं। माना जा रहा था कि अगस्त माह...

धारदार हुआ कोरोना का वार, मरीज रोजाना सौ पार
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 19 Aug 2020 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी का संक्रमण शहर से लेकर देहात तक रोजाना बढ़ता जा रहा है। अगस्त माह में अब तक 2600 से अधिक संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन के अफसर टेंशन में हैं। माना जा रहा था कि अगस्त माह में धीरे धीरे संक्रमण की रफ्तार कम होगी। लेकिन बीते 26 जुलाई से लगातार 100 से अधिक संक्रमित मरीज रोजाना सामने आने से परेशानी कम होती नहीं दिख रही। विशेसज्ञ टीम के लिए सबसे अधिक परेशानी की बात है वायरस के असर के बारे में कोई ठोस तथ्य का न मिलना। कभी इसका संक्रमण मामूली असर दिखाता है और करीबियों को ही होता है तो कभी जानलेवा हो रहा है।

अगस्त माह की बात करें तो 26 सौ से अधिक मरीज अब तक मिल चुके हैं। मौतों का आंकड़ा भी रोजाना बढ़ता जा रहा है। जिले में शुरुआत में कोरोना संक्रमण कम था। इसकी वजह मलेरियल जोन होना भी बताया जा रहा था। हालांकि अब साफ है कि इसकी बड़ी वजह सैंपलिंग का कम होना था। शासन के निर्देश पर जब सैंपलिंग बढ़ाई गई तो अचानक मरीजों की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई। संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अखिलेश्वर सिंह बताते हैं कि इस वायरस का असर व्यक्ति विशेष की प्रतिरोधक क्षमता पर निर्भर करता है। कई पाजिटिव मरीजों में कोई लक्षण तक नहीं दिखे है तो पहले से बीमार, ब्लड प्रेशर, शुगर के मरीजों के लिए यह जानलेवा हो गया है। जहां तक संक्रमण की रफ्तार की बात है तो कई जिलों में अब संक्रमण स्थिर होता दिख रहा है। मरीजों की औसत संख्या में भी कमी आ रही है।

2376 - पाजिटिव मरीज थे 31 जुलाई तक

5088 - मरीज हो गए 17 अगस्त तक जिले में

2712 - संक्रमित मिले हैं बीते 17 दिनों में

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें