DA Image
3 अगस्त, 2020|11:34|IST

अगली स्टोरी

कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट ने भी बढ़ाई टेंशन

कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट ने भी बढ़ाई टेंशन

ब्रह्मपुरा के कोरोना संक्रमित मां-बेटे और हजियापुर के मृतक को कोविड-19 का संक्रमण कहां से हुआ, इसका जवाब तलाशने में स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों को पसीना छूट गया है।

शुक्रवार को जितने भी सैंपल की रिपोर्ट आई, सब निगेटिव निकली। इसमें कोरोना संक्रमित मां-बेटे के परिचितों के साथ ही निजी अस्पताल के कर्मचारियों का भी सैंपल भी शामिल था। ऐसे में यह पता नहीं चल सका है कि आखिर कोरोना संक्रमण की शुरूआत कहां से हुई। शुक्रवार को आईवीआरआई ने निजी अस्पताल के कर्मचारियों 12 पूल सैंपल की जांच रिपोर्ट भेजी। इसके साथ ही मोबाइल मेडिकल यूनिट ने भी 12 पूल सैंपल लिया था।

दोनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 300 बेड अस्पताल में 2 मरीजों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही 24 संदिग्ध मरीजों की सैंपल रिपोर्ट भी आ गई है जो निगेटिव आई है।दूसरी ओर, स्वास्थ्य विभाग को कोविड-एक्स की तलाश है। हजियापुर के मृतक और ब्रह्मपुरा में उनके रिश्तेदार मां-बेटे को कोरोना वायरस का संक्रमण कैसे हुआ, इसका पता नहीं चल सका है। खास बात है कि कोरोना वायरस की जितनी रिपोर्ट निगेटिव आएगी, इसका पता चलना उतना ही मुश्किल होता जाएगा।

आईवीआरआई से जितने सैंपल की रिपोर्ट आई है, सभी निगेटिव है। इसमें निजी अस्पताल के कर्मचारियों का पूल सैंपल भी शामिल है।

- डा. रंजन गौतम, एसीएमओ

12 टीमों ने ब्रह्मपुरा में की स्क्रीनिंग

बरेली। वरिष्ठ संवाददाताब्रह्मपुरा में मां-बेटे के कोरोना पाजीटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने यहां शुक्त्रवार को स्क्त्रीनिंग अभियान चलाया। घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। उनका चेकअप हुआ। इस दौरान बाहर से आए लोगों को होम क्वारंटीन किया गया। साथ ही सैंपल लिए गए।एसीएमओ डा. अशोक कुमार ने पहले सभी 12 टीमों को प्रशिक्षण दिया। स्क्त्रीनिंग के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया। उसके बाद ब्रह्मपुरा इलाके में जांच का अभियान शुरू हुआ। टीमों ने घरों में स्क्त्रीनिंग की और इस दौरान जो संदिग्ध मिले, उनको क्वारंटीन किया गया। सभी को जांच के लिए 300 बेड अस्पताल भेजा गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्त्रवार को सैंपल जांच के लिए आईवीआरआई भेजा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona 39 s negative investigation report also increased tension