Copyright team put in such a big scope in two years - कॉपीराइट टीम ने दो साल में लगाई इतनी बड़ी चपत DA Image
9 दिसंबर, 2019|3:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉपीराइट टीम ने दो साल में लगाई इतनी बड़ी चपत

लखनऊ की कॉपीराइट टीम ने दो साल में अपना बड़ा नेटवर्क शाहजहांपुर जिले में फैला लिया था। पुलिस के साथ जाकर पूरे जिले में मोबाइल सेंटरों पर अवैध डाउनलोडिंग के नाम पर छापेमारी कर वसूली की गई। दिलचस्प बात यह है कि दोषियों को एक नजर में पहचान करने का दावा करने वाली पुलिस भी साथ में जाकर बराबर हिस्सेदार बनती रही। जलालाबाद में टीम के फर्जी घोषित होने के बाद पुवायां से भी ठगी के शिकार निकलकर सामने आए हैं। माना जा रहा है कि दूसरी अन्य जगहों से भी लोग मुकदमा दर्ज करा सकते हैं।

जलालाबाद में पकड़ी गई कॉपीराइट टीम के सदस्य लखनऊ के रहने वाले हैं। पूरे विजिलेंस स्टाइल में पुलिस के साथ टीम जाकर छापामारी करती थी। टीम ने पूरे जिले में तमाम जगहों पर छापे मारे और लैपटॉप को जब्त कर कोतवाली ले आए। वहीं पर 12-12 हजार रूपये वसूलकर छोड़ दिया गया। पुलिस के घर में सालों तक वसूली का खेल चलता रहा।

दो दिन पहले जलालाबाद में भाजपा नेता मनोज कश्यप ने टीम से सवाल जवाब किए तो सबके होश उड़ गए। उसके बाद सीओ बलविंदर सिंह ने भी तेवर दिखाए, तब टीम के फर्जी होने का मामला सामने आया। पुलिस ने टीम के सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। अगले रोज पुवायां में भी ठगी की रिपोर्ट टीम के खिलाफ दर्ज कराई गई। दो साल में करोड़ों रूपये की चपत लगाने वाले ठगों ने मनोरंजन कर विभाग को एक पैसा भी राजस्व के नाम पर जमा नहीं किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Copyright team put in such a big scope in two years