ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकमिश्नर ने पीएम को लिखा पत्र, रक्षा मंत्रालय की एनओसी दिलवा दो

कमिश्नर ने पीएम को लिखा पत्र, रक्षा मंत्रालय की एनओसी दिलवा दो

कमिश्नर पीवी जगनमोहन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेज त्रिशूल एयरबेस की बाउंड्री तोड़कर टैक्सी-वे बनाने के लिए रक्षा मंत्रालय से एनओसी दिलवाने को कहा...

कमिश्नर ने पीएम को लिखा पत्र, रक्षा मंत्रालय की एनओसी दिलवा दो
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीMon, 13 Aug 2018 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कमिश्नर पीवी जगनमोहन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेज त्रिशूल एयरबेस की बाउंड्री तोड़कर टैक्सी-वे बनाने के लिए रक्षा मंत्रालय से एनओसी दिलवाने को कहा है। कमिश्नर ने प्रधानमंत्री को एनओसी न मिलने से टैक्सी-वे और एप्रेन निर्माण में आ रही दिक्कतों के बारे में भी जानकारी दी है।

करीब दो माह से नाथ नगरी एयर टर्मिनल का निर्माण कार्य चल रहा है। एयर टर्मिनल में त्रिशूल एयरबेस के रनवे का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए एयर टर्मिनल के एप्रेन से त्रिशूल एयरबेस के रनवे तक टैक्सी-वे बनाया जाना है। 200 मीटर टैक्सी-वे एयरफोर्स स्टेशन के अंदर बनाया जाएगा, जिसके लिए त्रिशूल एयरबेस की 50 फीट बाउंड्री तोड़ी जानी है। दो महीने पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने त्रिशूल की बाउंड्री तोड़ने को रक्षा मंत्रालय से एनओसी मांगी थी। रक्षा मंत्रालय से कोई जवाब नहीं मिला तो पिछले माह कमिश्नर ने रिमाइंडर भेजा। इसके बाद भी मंत्रालय ने एनओसी जारी नहीं की। 10 अगस्त को कमिश्नर ने फोन पर रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से बात की, मगर एनओसी जारी नहीं की गई। सोमवार को कमिश्नर ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर रक्षा मंत्रालय की लेटलतीफी की जानकारी दी। एयर टर्मिनल को सरकार का महात्वाकांक्षी प्रोजेक्ट बताते हुए पीएम को नवंबर तक उड़ान शुरू कराने की योजना की जानकारी दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें