ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकालोनाईजर ने महिला को बेंच डाली नहर विभाग की भूमि, मुकदमा दर्ज

कालोनाईजर ने महिला को बेंच डाली नहर विभाग की भूमि, मुकदमा दर्ज

कालोनाईजर ने महिला को बेंच डाली नहर विभाग की भूमि, मुकदमा दर्ज कालोनाईजर ने महिला को बेंच डाली नहर विभाग की भूमि, मुकदमा...

कालोनाईजर ने महिला को बेंच डाली नहर विभाग की भूमि, मुकदमा दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSun, 26 May 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

एक कॉलोनाइजर और उसके साथियों ने एक महिला के साथ धोखाधड़ी कर उसे नहर विभाग की भूमि बेच डाली। नहर विभाग ने उस भूमि पर नाला खुदवाया तो उसे इसकी जानकारी हुई। महिला और उसके पति ने कालोनाइजर और उसके साथियों से अपने रुपये वापस मांगे तो उन्होंने उससे और उसके पति से मारपीट की। घटना की रिपोर्ट कोर्ट के आदेश पर महिला की ओर से कालोनाइजर व उसके साथियों पर थाना नवाबगंज में दर्ज करायी गयी है।
नवाबगंज थाना क्षेत्र के रिछोला किफायतुल्ला गांव के सीताराम की गांव में ही गाटा संख्या 161 पर भूमि स्थित है। जिसके वह प्लाट बनाकर बेचते हैं। गांव के ही रियाज अहमद और मोहम्मद तौसीफ उनके प्लाटों को बेचने का कार्य करते हैं। सौदा तय होने के बाद सीताराम प्लॉट का बैनामा कर देते हैं। गांव के ही बाबू बक्श की पत्नी मिजाज बानो ने तीन सितंबर 2020 को उनसे इस भूमि में से 120 वर्ग गज का प्लाट 4200 रुपये प्रति गज के हिसाब से 504000 रुपये में खरीदा था। उनके खरीदे गए प्लाट के दोनों तरफ रास्ता व उत्तर में नाला व नहर है। उनका आरोप है। कि कालोनाइजर और उनके साथियों ने नाले को पाट कर अपने खेत में मिला रखा था। उन्होंने उन्हें सरकारी नाले को मिला कर उन्हें 120 वर्ग गज का प्लॉट दे दिया। भूमि खरीदने के एक माह बाद नहर विभाग ने उनके प्लॉट में 20 गज भूमि में नाले की खुदाई करा दी। तब उन्हें पता चला कि उनके प्लॉट में 20 वर्ग गज नाले की भूमि है। जिसकी जानकारी होने पर उन्होंने कालोनाइजर और उसके साथियों से 20 वर्ग गज भूमि देने का कहा तो उन्होंने उन्हें भूमि देने से मना कर दिया। जब मिजाज बानो और उसके पति ने उनसे 20 वर्ग गज भूमि के रुपये मांगे तो उन सभी ने महिला और उसे पति की पिटाई कर दी। घटना की रिपोर्ट कोर्ट के आदेश पर थाना नवाबगंज में दर्ज करायी गयी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।