ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबच्चों ने प्रकृति को सहेजने का पेंटिंग बनाकर दिया संदेश

बच्चों ने प्रकृति को सहेजने का पेंटिंग बनाकर दिया संदेश

वन विभाग की ओर से वन्य प्राणी सप्ताह- 2020 में ऑनलाइन कला प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें बरेली के कई स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया। कला प्रतियोगिता में बच्चों ने सुंदर-सुंदर पेंटिंग बनाईं। जिनको...

बच्चों ने प्रकृति को सहेजने का पेंटिंग बनाकर दिया संदेश
 बरेली। कार्यालय संवाददाता Thu, 08 Oct 2020 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

वन विभाग की ओर से वन्य प्राणी सप्ताह- 2020 में ऑनलाइन कला प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें बरेली के कई स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया। कला प्रतियोगिता में बच्चों ने सुंदर-सुंदर पेंटिंग बनाईं। जिनको देखकर निर्णायक मंडल की टीम भी दंग रह गई। ऐसी पेंटिंग जिन्हें देखकर ही प्रकृति को सहेजने का संदेश मिल रहा है। डीएफओ भारत लाल के नेतृत्व में बरेली रेंज वन एवं वन्य जीव प्रभाग द्वारा आयोजित ऑनलाइन कला प्रतियोगिता में गुलाब राय मोंटेसरी, बीबीएल, राजकीय इंटर कॉलेज समेत कई स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया।

अद्भुत पेंटिंग बनाकर बच्चों ने वन्यजीवों की सुरक्षा एवं संरक्षण का संदेश दिया। कई प्रकार की पेंटिंग में व्यक्ति और इंसानों के बीच का तालमेल दर्शाया गया है। 20-25 पेंटिंग वन विभाग को ऑनलाइन भेजी गई हैं। उन पेंटिंग्स में टॉप 5 बच्चों का सिलेक्शन किया जाना है। बरेली वन विभाग की एक कमेटी उन पेंटिंग को सेलेक्ट करेगी। उसके बाद चयनित बच्चों को पुरूस्कृत जाएगा। अच्छी पेंटिंग को निकाल कर वन विभाग अपने रिकॉर्ड में भी सुरक्षित रखेगा। साथ ही पेंटिंग्स की फ्रेमिंग कराकर कार्यालयों में भी लगाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें