ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना काल में बंदियों की आमदनी बढ़ाएगी बच्चों की यूनिफॉर्म

कोरोना काल में बंदियों की आमदनी बढ़ाएगी बच्चों की यूनिफॉर्म

कोरोना काल में सरकारी स्कूलों के बच्चों की यूनिफार्म महिला समूहों के साथ-साथ जिला जेल के बंदियों की आमदनी बढ़ाने का जरिया बनेगी। सीडीओ ने जिला जेल के बंदियों से प्राइमरी और उच्च प्राथमिक बच्चों की 15...

कोरोना काल में बंदियों की आमदनी बढ़ाएगी बच्चों की यूनिफॉर्म
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 26 May 2020 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना काल में सरकारी स्कूलों के बच्चों की यूनिफार्म महिला समूहों के साथ-साथ जिला जेल के बंदियों की आमदनी बढ़ाने का जरिया बनेगी। सीडीओ ने जिला जेल के बंदियों से प्राइमरी और उच्च प्राथमिक बच्चों की 15 हजार यूनिफार्र्म तैयार करने का फैसला किया है। यूनिफार्म का कपड़ा शिक्षा विभाग के अधिकारी बंदियों को मुहैया कराएंगे।

बरेली के सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों के बच्चों को दो-दो यूनिफार्र्म नि:शुल्क मुहैया कराई जानी है। करीब 7 लाख यूनिफार्म तैयारी की जानी है। प्रशासन ने महिला समूहों को रोजगार देने के मकसद से यूनिफार्म तैयार करने की जिम्मेदारी दी है। यूनिफार्म की संख्या अधिक होने की वजह से जिला जेल के बंदियों को बच्चों की यूनिफार्म तैयार करन की मौका दिया जा रहा है। सीडीओ ने हाल ही में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जेल में कपड़ों की सिलाई के इंतजाम परखने भेजा था। जिला जेल में कपड़ों की सिलाई के बेहतर इंतजाम पाए गए। अच्छी सिलाई मशीनें हैं। सीडीओ ने जिला जेल के बंदियों को दो महीने में 15 हजार यूनिफार्म तैयार करने की टारगेट दिया है। प्रशासन बंदियों को शासन की निर्धारित सिलाई की रकम देगा।

महिला समूहों को चुनाव को ब्लॉक में लगा कैंप

यूनिफार्म तैयार करने वाले महिला समूहों के चयन के लिए मंगलवार को सभी ब्लॉक पर कैंप लगाए गए। राष्ट्रीय आजीविका मिशन के अधिकारियों ने महिला समूहों के नाम फाइनल किए।

हम महिला समूह, जिला जेल के बंदी और नारी निकेतन की संवासिनियों से सरकारी स्कूल के बच्चों की यूनिफार्म तैयार कराएंगे। कुछ और समूहों को भी ड्रेस तैयार करने की मौका दिया जाएगा। जिला जेल के बंदियों को अभी 15 हजार यूनिफार्म तैयार करने का टारगेट दिया है।

- चंद्रमोहन गर्ग, सीडीओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें