ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुख्यमंत्री सुलझाएंगे ऑक्सीजन की किल्लत का मामला

मुख्यमंत्री सुलझाएंगे ऑक्सीजन की किल्लत का मामला

बरेली समेत पूरे प्रदेश में ऑक्सीजन किल्लत की समस्या का समाधान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। शुक्रवार शाम चार बजे प्रदेश के सभी 20 ऑक्सीजन कारोबारियों के साथ मुख्यमंत्री वेबिनार करेंगे। गुरुवार...

मुख्यमंत्री सुलझाएंगे ऑक्सीजन की किल्लत का मामला
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीFri, 18 Sep 2020 03:08 AM
ऐप पर पढ़ें

बरेली समेत पूरे प्रदेश में ऑक्सीजन किल्लत की समस्या का समाधान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। शुक्रवार शाम चार बजे प्रदेश के सभी 20 ऑक्सीजन कारोबारियों के साथ मुख्यमंत्री वेबिनार करेंगे। गुरुवार को कमिश्नरी में सहायक आयुक्त ड्रग के साथ हुई बैठक बेनतीजा रही। कारोबारियों ने कहा कि वह महंगी गैस सस्ते में नहीं बेचेंगे। सहायक आयुक्त ड्रग ने कहा कि अगर शासन से तय रेट से अधिक पर गैस बेची गई तो प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा।

ऑक्सीजन की किल्ल्त पर सरकार की सख्ती के बाद ड्रग विभाग ऑक्सीजन प्लांटों पर छापेमारी कर रहा है। गैस संकट दूर करने के लिए सहायक आयुक्त औषिध ने गुरुवार को कमिश्नरी में ऑक्सीजन कारोबारियों के साथ बैठक बुलाई। उन्होंने कहा कि सरकार ने मेडिकल ऑक्सीजन के रेट 17.49 रुपये प्रति क्यूबिक मीटर तय किए हैं। इससे ज्यादा रेट पर गैस बेचने पर कार्रवाई होगी। इस कारारेबारियों ने कहा कि महंगी गैस खरीदकर सस्ती बेचना संभव नहीं है। इसलिए सरकार और प्रशासन बीच का रास्ता निकाले। कमिश्नरी में हुई बैठक में नितिन खंडेलवाल, राजेन्द्र गुप्ता, हर्षवर्धन गुप्ता, पीयूष अग्रवाल, दुर्गेश खटवानी, राजेश जसोरिया आदि मौजूद रहे।

मीटिंग के दौरान आई लखनऊ से मेल : सहायक आयुक्त औषधि के साथ बैठक के दौरान ही कारोबारियों के पास लखनऊ से मुख्यमंत्री की वेबिनार का मेल आ गया। शुक्रवार को मुख्यमंत्री प्रदेश के ऑक्सीजन कारोबारियों और अफसरों के साथ वेबिनार करके इस समस्या का हल निकालेंगे। ऐसे में वेबिनार के बाद ही आगे की रणनीति तय होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें