DA Image
5 अगस्त, 2020|6:18|IST

अगली स्टोरी

छह साल से तहसील के चक्कर काट रहे पट्टेदारों को दिलाया कब्जा

छह साल से तहसील के चक्कर काट रहे पट्टेदारों को दिलाया कब्जा

एसडीएम तहसीलदार ने काशीनाथपुर में दबंगों का अवैध कब्जा हटाकर नौ पट्टेदारों को आवंटित जमीन पर कब्जा दिलाया। पट्टेदार छह वर्षों से पट्टे में मिली जमीन पर कब्जा दिलाने को तहसील के चक्कर लगा रहे थे। दर्जनों पट्टेदारों ने एसडीएम से आवंटित जमीन पर अवैध कब्जा होने की शिकायत की। पट्टेदारों को कब्जा दिलाने को एसडीएम ने तीन टीमें गठित की हैं। अधिकारियों की देखरेख में टीमें अवैध कब्जे हटाकर पट्टेदारों को कब्जे दिलाने की कार्रवाई करेंगीं।

गांव काशीनाथपुर के पट्टेदारों ने प्रधान के साथ एसडीएम से मिलकर पट्टे की जमीन पर दबंगों का अवैध कब्जा होने की शिकायत की थी। शिकायत मिलने पर एसडीएम ममता मालवीय ने राजस्व कर्मचारी को कब्जा दिलाने गांव भेजा। गांव में कब्जा करने वालों ने राजस्व कर्मचारी से गाली गलौज की। राजस्व कर्मचारी ने मामले की सूचना एसडीएम को दी। एसडीएम, तहसीलदार अरविंद तिवारी, राजस्व निरीक्षक और लेखपालों की टीम लेकर गुरुवार को गांव पहुंचीं।

अधिकारियों की पैमाइश में पट्टे की जमीन में गांव के राम किशोर और नंद किशोर आदि के अवैध कब्जे मिले। एसडीएम की देखरेख में राजस्व टीम ने अवैध कब्जा हटाकर पट्टेदार हीरालाल, मुकेश, किशन लाल एवं पातीराम सहित नौ पट्टेदारों को आवंटित जमीन पर कब्जा दिलाया।

काशीनाथपुर में गुरुवार को अवैध कब्जा हटाकर नौ पट्टेदारों को कब्जा दिला दिया। शुक्रवार को तीन राजस्व निरीक्षकों के नेतृत्व में 16 - 17 लेखपालों की टीमें बनाकर पट्टेदारों को आवंटित जमीन पर कब्जा दिलाने की कार्रवाई शुरू की जायेगी।

ममता मालवीय एसडीएम

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Captured the tenants who have been traveling around the tehsil for six years