ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलाल फाटक क्रॉसिंग : छात्राओं की पुकार, हमें जाम-प्रदूषण से बचाओ सरकार  

लाल फाटक क्रॉसिंग : छात्राओं की पुकार, हमें जाम-प्रदूषण से बचाओ सरकार  

लाल फाटक क्रासिंग पर ट्रैफिक जाम और प्रदूषण से जूझ रही छात्राओं ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से पुल पर एनओसी देने की गुहार लगाई है। लाल फाटक क्षेत्र के शांतिकुंज गर्ल्स इंटर कॉलेज में हस्ताक्षर अभियान...

लाल फाटक क्रॉसिंग : छात्राओं की पुकार, हमें जाम-प्रदूषण से बचाओ सरकार  
बरेली | प्रमुख संवाददाताThu, 27 Feb 2020 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

लाल फाटक क्रासिंग पर ट्रैफिक जाम और प्रदूषण से जूझ रही छात्राओं ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से पुल पर एनओसी देने की गुहार लगाई है। लाल फाटक क्षेत्र के शांतिकुंज गर्ल्स इंटर कॉलेज में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। कालेज की छात्राओं की रक्षा मंत्री को अधूरे पुल की वजह से हो रही दिक्कतों से रूबरू कराया। छात्राओं के साथ कालेज की टीचर भी मुहिम में शामिल हुईं। कालेज प्रबंधन ने टीचर और छात्राओं की मांग पत्र रक्षा मंत्रालय भेज दिया। 

सैन्य क्षेत्र में पुल का निर्माण करने के लिए सेतु निगम को रक्षा मंत्रालय की एनओसी की जरूरत है। चार साल से एनओसी सेतु निगम को नहीं मिल सकी। ओवरब्रिज का निर्माण रुका हुआ है। अधूरे ओवर ब्रिज ने लाल फाटक इलाके के लोगों की मुश्किल और बढ़ा दीं। बिल्डिंग मटेरियल सड़कों पर पड़ा है। अधूरे ब्रिज पर डाली गई मिट्टी और सीमेंट हर वक्त उड़ता रहता है। क्रासिंग पर अक्सर जाम के हालत बने रहते हैं। लाल फाटक क्षेत्र के छात्रा-छात्राओं को सबसे ज्यादा मुसीबत होती है। धूल और प्रदूषण से छात्र-छत्राएं बीमार भी हो रहे हैं। कॉलेज पहुंचने में काफी वक्त लग रहा है। अधूरे पुल की वजह से हादसे का खतरा भी है। हस्ताक्षर अभियान के जरिए स्टूडेंट ने अपनी मुश्किलों के बारे में रक्षा मंत्री को जानकारी दी है। 

रेलवे क्रासिंग की शिफ्टिंग शुरू

रेलवे ने क्रासिंग की शिफ्टिंग शुरू कर दी है। एप्रोच रोड के दोनों ओवर फाटक लगाने के लिए फाउंडेशन बनाने का काम पूरा हो गया है। रेलवे ने केबिन बनाने को काम को रफ्तार दी है। बुधवार को केबिन को लिंटर डाल दिया गया। रेलवे की तकनीकी टीम ने केबिन और ट्रैक के लेवल की जांच की।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें