ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशस्कूलों में गंदगी का अंबार, कायाकल्‍प में गड़बड़ी पर BSA ने सात प्रधाना‍ध्‍यापकों की सैलरी रोकी

स्कूलों में गंदगी का अंबार, कायाकल्‍प में गड़बड़ी पर BSA ने सात प्रधाना‍ध्‍यापकों की सैलरी रोकी

कोरोना काल में स्‍कूलों में गंदगी का अंबार हो गया है। कायाकल्‍प के नाम पर जमीन पर कोई काम नहीं दिख रहा। गुरुवार को बीएसए विनय कुमार ने औचक निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिलने पर सात...

स्कूलों में गंदगी का अंबार, कायाकल्‍प में गड़बड़ी पर BSA ने सात प्रधाना‍ध्‍यापकों की सैलरी रोकी
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,बरेली Thu, 24 Sep 2020 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना काल में स्‍कूलों में गंदगी का अंबार हो गया है। कायाकल्‍प के नाम पर जमीन पर कोई काम नहीं दिख रहा। गुरुवार को बीएसए विनय कुमार ने औचक निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिलने पर सात प्रधानाध्‍यापकों का वेतन रोक दिया। 

बीएसए के मुताबिक भदपुरा ब्लॉक के स्‍कूलों के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि प्रधानाध्यापक हस्ताक्षर करने के बाद स्कूल से गायब हो जा रहे हैं। स्कूलों में कायाकल्प के तहत भी काम नहीं हुआ है। कम्पोजिट ग्रांट निकालकर खर्च कर ली गई मगर उससे भी कोई काम नहीं कराया गया। आठ में से सात स्कूलों के हेड का वेतन रोका गया है।

बीएसए सबसे पहले प्राइमरी स्कूल कुंदनबन बन्नो बेगम पहुंचे। स्कूल में मात्र 25 छात्र ही पंजीकृत मिले। कायाकल्प के तहत यहां कोई काम नहीं कराया गया है। कमियों को दूर कराए जाने तक इंचार्ज अध्यापक अक्षय सिंह का वेतन रोक दिया गया है। प्राथमिक स्कूल सरौरा में प्रधानाध्यापक राजपूत देवल हस्ताक्षर करके गायब हो गए। स्कूल में सिर्फ 26 बच्चे ही पंजीकृत हैं जो कि अत्यंत कम हैं। 

पूरे कैंपस में भीषण गंदगी पाई गई। टाइल्स का कार्य नहीं कराया गया है। प्रधानाध्यापक का वेतन तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है। प्राइमरी स्कूल पुरैनिया में प्रधानाध्यापक शालिनी सक्सेना अनुपस्थित पाई गई। स्कूल में गंदगी का अंबार लगा हुआ था। कायाकल्प के तहत कोई काम भी नहीं कराया गया। बिना सूचना गायब रहने के कारण प्रधानाध्यापक का निरीक्षण तिथि का वेतन अवरुद्ध किया गया है। कमियों को दूर कराए जाने तक वेतन तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है।

जूनियर हाई स्कूल पुरैनिया में मात्र 56 बच्चे पंजीकृत मिले। इस स्कूल में भी कायाकल्प के तहत कोई काम नहीं कराया गया है। इसलिए इंचार्ज अध्यापक विपिन कुमार का वेतन रोका गया है। प्राइमरी स्कूल नवदिया में भी सिर्फ 44 छात्र पंजीकृत मिले। कायाकल्प के अंतर्गत फर्श आदि का कार्य नहीं कराया गया है। स्कूल बेहद गंदा मिला। इंचार्ज अध्यापक नवीन कुमार शर्मा का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया गया है। प्राइमरी स्कूल बहर जागीर में स्थिति सही मिली। प्राथमिक स्कूल वीरमपुर में प्रधानाध्यापक लाल सिंह हस्ताक्षर कर गायब हो गए थे। स्कूल में सिर्फ 57 बच्चे ही पंजीकृत मिले। कायाकल्प के अंतर्गत काम अपूर्ण मिला। लाल सिंह का वेतन भी तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है और सभी कमियों को दूर करने का निर्देश दिया गया है।

कंपोजिट ग्रांट में पकड़ी बड़ी गड़बड़ी
कंपोजिट विद्यालय अब्दला में काफी गंदगी पाई गई।यहां कंपोजिट ग्रांट का पैसा निकाल कर खर्च कर लिया गया मगर कोई कार्य नहीं कराया गया है। इंचार्ज अध्यापक मक्खन लाल का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी भानु शंकर गंगवार को जांच अधिकारी नामित करते हुए यह निर्देश दिया गया है कि वह ग्रांट के आहरण और खर्च की जांच कर एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें