ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशधनेटा रेलवे स्टेशन पर पटरी टूटी, बाल-बाल बची किसान एक्सप्रेस

धनेटा रेलवे स्टेशन पर पटरी टूटी, बाल-बाल बची किसान एक्सप्रेस

धनेटा रेलवे स्टेशन पर किसान एक्सप्रेस के आने से 20 मिनट पहले पता चला कि डाउन लाइन की पटरी टूटी है। यह सूचना एक ग्रामीण ने यूपी 100 को दी। सीओ व एसओ मीरगंज मौके पर पहुंचे और धनेटा स्टेशन मास्टर को...

धनेटा रेलवे स्टेशन पर पटरी टूटी, बाल-बाल बची किसान एक्सप्रेस
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीFri, 22 Dec 2017 01:37 AM
ऐप पर पढ़ें

धनेटा रेलवे स्टेशन पर किसान एक्सप्रेस के आने से 20 मिनट पहले पता चला कि डाउन लाइन की पटरी टूटी है। यह सूचना एक ग्रामीण ने यूपी 100 को दी। सीओ व एसओ मीरगंज मौके पर पहुंचे और धनेटा स्टेशन मास्टर को सूचना दी। इसके बाद स्टेशन मास्टर ने किसान एक्सप्रेस को लूप लाइन से निकाला। पटरी टूटने के कारण डाउन लाइन पर घंटों तक ट्रेनों का संचालन ठप रहा।

गुरुवार को धनेटा रेलवे स्टेशन पर पूर्वी केबिन के पहले डाउन लाइन की पटरी टूट गई। रेलवे लाइन के किनारे से गुजर रहे धनेटा गांव के ही दीपचंद मौर्य ने पटरी टूटी देखकर पुलिस को फोन कर दिया। सूचना मिलते ही यूपी 100 मौके पर पहुंची और एसओ मीरगंज को भी इस बारे में बताया। एसओ ने सीओ को जानकारी दी। कुछ ही देर में सीओ, एसओ और यूपी 100 मौके पर पहुंच गई। इसके बाद पुलिस व ग्रामीणों ने धनेटा स्टेशन जाकर सहायक स्टेशन मास्टर को मामले की जानकारी दी। सहायक स्टेशन मास्टर ने लूप लाइन पर जा रही मालगाड़ी को रन थ्रू कर दिया और पीछे से आ रही किसान एक्सप्रेस को लूप लाइन से बरेली रवाना किया।

इसके बाद सहायक स्टेशन मास्टर ने रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी। भाखड़ा नदी के रेलवे पुल पर काम करा रहे पीडब्ल्यूआई कर्मचारी लेकर मौके पर पहुंचे और पटरी की मरम्मत का काम शुरू कराया। कर्मचारियों ने काफी देर की मशक्कत के बाद पटरी ठीक कर दी। इसके बाद यहां से आला हजरत समेत तमाम ट्रेनों को कॉशन देकर गुजारा गया। पीडब्ल्यूआई ने टूटी पटरी बदलने को ब्लॉक मांगा है। ब्लॉक मिलने पर टूटी पटरी बदली जाएगी। बता दें कि पिछले दिनों नगरिया सादात स्टेशन के पास क्रॉसिंग से मालगाड़ी निकलते समय पटरी टूट गई थी। तब भी ग्रामीणों की सूझबूझ से ट्रेन हादसा टल गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें