ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बरेली में 6 मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि, सभी भर्ती

बरेली में 6 मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि, सभी भर्ती

प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में भर्ती 6 मरीजों में बुधवार को ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। सभी का इलाज चल रहा है। इसमें 3 मरीज बरेली जिले के रहने वाले हैं...


बरेली में 6 मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि, सभी भर्ती
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 20 May 2021 03:53 AM
ऐप पर पढ़ें

प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में भर्ती 6 मरीजों में बुधवार को ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। सभी का इलाज चल रहा है। इसमें 3 मरीज बरेली जिले के रहने वाले हैं जबकि तीन अन्य मरीज पीलीभीत, रामपुर और कासगंज के रहने वाले हैं। जिले में अब तक कुल 14 मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है। इसमें 7 मरीज बरेली के हैं। इसके साथ ही दो अन्य मरीजों में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले हैं। हालांकि अभी उनमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।

मीरगंज की रहने वाली महिला को आंख के पास दर्द और सूजन होने के बाद परिजनों ने निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। यहां जांच के बाद डॉक्टर ने महिला को ब्लैक फंगस संक्रमण होने की पुष्टि की है इसी मेडिकल कॉलेज में इज्जतनगर और धौराटांडा के दो मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। तीनों मरीजों की रिपोर्ट आईडीएसपी के डिस्ट्रिक्ट डाटा मैनेजर संजय कुमार को दे दी गई है।

इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज में भर्ती तीन अन्य मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। इसमें एक मरीज पीलीभीत, दूसरा रामपुर और तीसरा कासगंज का रहने वाला है। अब तक आईडीएसपी के पास 14 मरीजों में ब्लैक फंगस का संक्रमण होने की रिपोर्ट आ चुकी है, जिसमें सात बरेली के रहने वाले हैं। सूत्रों का कहना है कि शहर के एक प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में भर्ती दो अन्य मरीजों में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले हैं। उनकी जांच की जा रही है। हालांकि अभी संक्रमण की पुष्टि की रिपोर्ट आईडीएसपी को नहीं भेजी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें