ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशिक्षकों को वोटर बनाने में बिजनौर ने मारी बाजी 

शिक्षकों को वोटर बनाने में बिजनौर ने मारी बाजी 

शिक्षक विधायक चुनाव के लिए वोटर लिस्ट फाइनल कर दी गई है। दावे और आपत्तियों के बाद वोटर लिस्ट पर मुहर लगा दी गई। बरेली और मुरादाबाद मंडल के नौ जिलों के शिक्षक अपना विधायक चुनेंगे। बिजनौर के शिक्षकों...

शिक्षकों को वोटर बनाने में बिजनौर ने मारी बाजी 
बरेली |  प्रमुख संवाददाताThu, 20 Feb 2020 12:06 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षक विधायक चुनाव के लिए वोटर लिस्ट फाइनल कर दी गई है। दावे और आपत्तियों के बाद वोटर लिस्ट पर मुहर लगा दी गई। बरेली और मुरादाबाद मंडल के नौ जिलों के शिक्षक अपना विधायक चुनेंगे। बिजनौर के शिक्षकों ने वोटर बनने के मामले में बाकी जिलों को काफी पीछे छोड़ दिया। बिजनौर में रिकॉर्ड 6567 शिक्षक वोटर बनाए गए हैं। बरेली में 6260 शिक्षक बन हैं। नौ जिलों के 37043 शिक्षक वोटर मतदान में शिरकत करेंगे।

करीब छह महीने से शिक्षक विधायक चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। वोटर लिस्ट को दुरुस्त किया जा रहा है। इंटर और डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों को वोटर बनाया गया है। शिक्षा अधिकारियों के सत्यापन के बाद शिक्षक का नाम वोटर लिस्ट में शामिल किया गया है। आयोग की गाइड लाइंस के मुताबिक दावे-आपत्तियों के निस्तारण के बाद प्रशासन ने वोटर लिस्ट फाइनल कर दी। बरेली-मुरादाबाद मंडल के 37043 शिक्षकों को वोटर बनाया गया है। हालांकि अभी शिक्षक-विधायक के चुनाव का तारीख आयोग ने तय नहीं की है। एडीएम प्रशासन ने बताया कि शिक्षक विधायक चुनाव की वोटर लिस्ट फाइनल कर दी गई है। हालांकि अभी भी मतदाता बनने के लिए आवेदन दिया सकता है। 

ये हैं जिले वार वोटर

जिला वोटर
बरेली  6260
बदायूं  3275
पीलीभीत 1967
शाहजहांपुर 3896
मुरादाबाद 5857
रामपुर 2738
बिजनौर  6567
अमरोहा 3595
संभल 2888
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें