DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बरेली से कानपुर तक भवानी ने कराई जयकार

सधे हुए कदम, साहसी व कर्मठ लोग, सटीक रणनीति, बिना जाति व धर्म के भेदभाव के किए गए विकास कार्य और इन सबसे ऊपर मोदी का नाम। भाजपा की प्रचंड जीत के यही कारण है। 2014 के लोकसभा चुनाव, 2017 के विधानसभा व मेयर के चुनाव में अपना डंका बजा चुके क्षेत्रीय संगठन मंत्री भवानी सिंह ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उनकी रणनीति का विरोधियों के पास कोई तोड़ नहीं है। भवानी सिंह के पास हर्षवर्धन आर्या, दुर्विजय सिंह शाक्य समेत तमाम ऐसे युवाओं की टोली है जो चुनावी मैदान में डटने के बाद जीतने तक पीछे नहीं हटते। इन्हीं के दम पर भी भवानी अजेय मानी जाने वाली बदायूं लोकसभा सीट पर भी भगवा फहराने में कामयाब रहे। 

तीन तलाक पीड़िताएं अब मेहर के लिए लड़ेंगी लड़ाई 

भवानी सिंह को भाजपा के कुशल रणनीतिकारों में माना जा रहा है। संगठन से लेकर प्रत्याशी चयन तक उनका आंकलन इतना सटीक होता है कि विरोधी चारों खाने चित हो जाते हैं। इस चुनाव में भाजपा ने सबसे अच्छा प्रदर्शन ब्रज और कानपुर क्षेत्र में किया है। यह दोनों क्षेत्र संगठन के लिहाज से भवानी सिंह के पास हैं। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बिल्कुल भी निराश नहीं किया। 

राष्ट्रवाद और विकास ने भाजपा को पहुंचाया रिकॉर्ड जीत तक   

2014 में मिली थी ब्रज की जिम्मेदारी

बरेली। वर्ष 2014 में भाजपा के क्षेत्रीय संगठन मंत्री भवानी सिंह को ब्रज क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई थी। वर्ष 2014 ब्रज क्षेत्र में भाजपा केवल दो सीटें मैनपुरी और बदायूं हारी थी। इसके बाद वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भी भवानी सिंह ने अपने सांगठनिक कौशल का परिचय दिया। प्रदेश में सबसे ज्यादा सीटें उनके ही क्षेत्र से जीती गईं। जिसको देखते हुये पार्टी हाईकमान ने उन्हें ब्रज के साथ कानपुर क्षेत्र का भी संगठन मंत्री बना दिया। भाजपा की दृष्टि से पूरा प्रदेश छह क्षेत्रों में बंटा है। पश्चिम क्षेत्र के संगठनमंत्री का दायित्व अजय जी के पास है। ब्रज और कानपुर के संगठन मंत्री भवानी सिंह हैं। अवध की जिम्मेदारी प्रद्युम्न जी और काशी व गोरखपुर की जिम्मेदारी रत्नाकर जी के पास है। वर्ष 2019 में ब्रज में 13 लोकसभा सीटों में से मैनपुरी से सपा के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जीते हैं। क्षेत्रीय संगठन मंत्री भवानी सिंह के कुशल नेतृत्व और सांगठनिक क्षमता से भाजपा ने ब्रज की 12 और कानपुर की सभी 10 लोकसभा सीटों पर भगवा लहराया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhawani cheered by Bareilly to Kanpur