ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदो महीने में बरेली को मिलेंगी विकास प्रोजेक्ट की कई सौगात

दो महीने में बरेली को मिलेंगी विकास प्रोजेक्ट की कई सौगात

बीजेपी सरकार ने अलगे साल होने वाले लोकसभा चुनाव की जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है। नए साल के शुरूआत में बरेली को कई विकास परियोजनाओं की सौगात मिलेगी। चुनाव आचार संहिता लगने से पहले दो महीने के अंदर कई...

दो महीने में बरेली को मिलेंगी विकास प्रोजेक्ट की कई सौगात
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 03 Nov 2018 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजेपी सरकार ने अलगे साल होने वाले लोकसभा चुनाव की जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है। नए साल के शुरूआत में बरेली को कई विकास परियोजनाओं की सौगात मिलेगी। चुनाव आचार संहिता लगने से पहले दो महीने के अंदर कई बड़ी विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण किए जाएंगे। मुख्य सचिव ने सभी विभागों के अधिकारियों से शिलान्यास और लोकार्पण वाले प्रोजेक्ट की लिस्ट मांगी है।

अगले साल लोकसभा चुनाव होगा। लोकसभा चुनाव में बीजेपी सरकार विकास को मुद्दा बनाने की तैयारी कर रही है। चुनाव से पहले बीजेपी सरकार बरेली को विकास की परियोजनाओं का तोहफा देने की तैयारी में है। बड़ी विकास परियोजनों को अपनी उपलब्धियों में गिनाना चाहती है।

बरेली को चौपला ओवर ब्रिज और सेटेलाइट ओवर ब्रिज के शिलान्यास कराने की तैयारी की जा रही है। प्रदेश सरकार दोनों ओवर ब्रिज के लिए पहले ही बजट जारी कर चुकी है। प्रदेश सरकार ने आईवीआरआई ओवर ब्रिज को हर हाल में दो महीने के अंदर पूरा करने का टारगेट दिया है। सेतु निगम ने अपने हिस्से का करीब 95 फीसदी काम पूरा कर लिया है। रेलवे से भी ट्रैक के ऊपर के ब्रिज के निर्माण को रफ्तार दे रहा है।

नाथ नगरी एयर टर्मिनल से दो महीने के अंदर उड़ान शुरू कराने की कवायद है। कमिश्नर ने 26 जनवरी तक का अधिकारियों को टारगेट दिया है। बहेड़ी में बन रहे वर्णसंकर पशु उत्थान केंद्र का लोकार्पण के लिए तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा सीएम की घोषणा में शामिल बरेली की 12 परियोजनाओं का भी शिलान्यास होगा। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले शिलान्यास और लोकार्पण कवायद तेज हो गई है। मुख्य सचिव ने सभी विभागों के अधिकारियों से दो महीने में शिलान्यास और लोकार्पण के लायक प्रोजेक्ट की सूची मुहैया कराने को कहा है।

विकास प्रोजेक्ट का तोहफा देने आएंगे : सीएम अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक बरेली में परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के मौके पर बड़ा समारोह आयोजित होगा। मुख्यमंत्री योगी बरेली को विकास योजनाओं की सौगात देने आएंगे। हालांकि अभी कार्यक्रम की तारीख तय नहीं है।

डीएसटीओ की बात मुख्य सचिव ने सभी विभागों से शिलान्यास और लोकार्पण के तैयारी परियोजनाओं का ब्यौरा मांगा है। सभी विभाग अपने अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव के जरिए मुख्य सचिव को भेज रहे हैं। हम जिले स्तर पर भी शिलान्यास और लोकार्पण वाले प्रोजेक्ट की लिस्ट तैयार कर रहे हैं।- एसपी वर्मा, डीएसटीओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें