ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली का युवा बना रहा मच्छर पर फिल्म बरेली का युवा बना रहा फिल्म मच्छर,भूमिका में डा. सत्येन्द्र

बरेली का युवा बना रहा मच्छर पर फिल्म बरेली का युवा बना रहा फिल्म मच्छर,भूमिका में डा. सत्येन्द्र

एक मच्छर आदमी को हिजड़ा बना देता यह फिल्मी डायलाग भले ही लोगों के दिमाग में घर कर गया है लेकिन एक पिद्दी का मच्छर बच्चे की जान भी ले सकता है। यह मलेरिया होने से होता है। डाक्टर से दवा लेकर बीमारी को...

बरेली का युवा बना रहा मच्छर पर फिल्म
बरेली का युवा बना रहा फिल्म मच्छर,भूमिका में डा. सत्येन्द्र
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSun, 18 Nov 2018 01:56 AM
ऐप पर पढ़ें

एक मच्छर आदमी को हिजड़ा बना देता यह फिल्मी डायलाग भले ही लोगों के दिमाग में घर कर गया है लेकिन एक पिद्दी का मच्छर बच्चे की जान भी ले सकता है। यह मलेरिया होने से होता है। डाक्टर से दवा लेकर बीमारी को हंसी में नहीं लेने की सीख देने वाली यह फिल्म बरेली में ही फिल्माई गई।

इसमें डाक्टर की भूमिका आईएमए अध्यक्ष डा. सत्येन्द्र निभा रहे हैँ। देर शाम डा. सत्येन्द्र के क्लिनिक पर फिल्म की शूटिंग की गई। बरेली में फरीदपुर निवासी अमिश सागर इस फिल्म को निर्देशित कर रहे हैं। इसमें बरेली के कलाकारों को भी अभिनय करने का मौका दिया गया है। फिल्म में साथी कलाकार तो राजस्थान, जम्मू, दिल्ली के हैं। फिल्म की शूटिंग फरीदपुर के ढकनी गांव में की गई है। अमिश बताते हैं कि विश्व में मलेरिया से मरने वाले लोगों में तीसरे नंबर पर भारत का नाम है। गांव में मलेरिया को लेकर अज्ञानता है।

लोग गरीबी और परिस्थितिवश मलेरिया होने पर काढ़ा और अन्य सुनी सुनाई दवाएं मरीज को खिलाते रहते हैं। वह मच्छर के काटने को हल्के में लेते हैँ। लेकिन चार दिन तक दवा नहीं लेने पर सातवें दिन म२ीज की मृत्यु हो सकती है। डा. सत्येन्द्र के नर्सिग होम में फिल्म का पात्र बिरजू अपने बेटे को लेकर डाक्टर सत्येन्द्र के पास आता है। डाक्टर बच्चे की जांच कराते हैं। रिपोर्ट आने के बाद दवा लिखते हैं लेकिन उसके पास समस्या है कि दवा के पैसे नहीं है। फिल्म का यही दृश्य आज फिल्माया गया। अमिश सागर भुता के पूर्व ब्लाक प्रमुख चंन्द्रसेन सागर के पुत्र हैं। चन्द्रसेन की दो बेटियां आईएएस और एक आईआरएस है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें