ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली-कासगंज रेल रूट इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने को फिट

बरेली-कासगंज रेल रूट इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने को फिट

इज्जतनगर रेल मंडल के बरेली सिटी कासगंज रेल रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने को रेल सुरक्षा आयुक्त ने लाइन दुरुस्त होने की रिपोर्ट दे दी है। अभी रामगंगा पुल लाइन का पेंच फंसा हुआ...

बरेली-कासगंज रेल रूट इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने को फिट
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 15 Sep 2020 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

इज्जतनगर रेल मंडल के बरेली सिटी कासगंज रेल रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने को रेल सुरक्षा आयुक्त ने लाइन दुरुस्त होने की रिपोर्ट दे दी है। अभी रामगंगा पुल लाइन का पेंच फंसा हुआ है।

उत्तर रेलवे मुरादाबाद डिवीजन के चंदौसी सेक्शन में रामगंगा पुल आता है। जिसका निरीक्षण सोमवार को ही रेल सुरक्षा आयुक्त एसके पाठक ने किया था। एसके पाठक की रिपोर्ट के बाद इज्जतनगर डिवीजन बरेली सिटी से कासगंज रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाएगा। रेल अधिकारियों का मानना है कि अक्टूबर से कुछ ट्रेन इस रूट पर चलाए जाने की उम्मीद है बोर्ड का आदेश मिलते ही गाड़ियों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा ऑपरेटिंग विभाग ने गाड़ियों के संचालन को लेकर पूरी तैयारी कर ली है।

110 किलोमीटर प्रतिघंटा दौड़ी थी सीआरएस स्पेशल

कासगंज से बरेली सिटी तक रेल संरक्षा आयुक्त (पूर्वोत्तर परिमंडल) मोहम्मद लतीफ खान ने 12 अगस्त को निरीक्षण किया था। मंडल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार सिंह के साथ बरेली सिटी-कासगंज रेल खंड के नवविद्युतीकरण के पश्चात् विशेष निरीक्षण ट्रेन से हुआ। इसके बाद स्पीड ट्रायल हुआ। कासगंज से शाम 5.51 बजे चलकर लगभग 108 किमी की दूरी 90 मिनट में पूरा किया था। सीआरएस ट्रेन की गति 110 किलोमीटर प्रति घंटा थी। एक महीने के बाद सीआरएस मोहम्मद लतीफ खान ने बरेली-कासगंज रेल ट्रैक दुरुस्त होने की रिपोर्ट इज़्ज़तनगर मंडल को दे दी है।

रामगंगा पुल पर रेल ट्रैक की रिपोर्ट का इंतजार

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर रेल मंडल की सीनियर डीसीएम नीतू का कहना है, बरेली कासगंज रूट का निरीक्षण सफल रहा। सीआरएस की रिपोर्ट में ट्रैक फिट पाया गया है। रामगंगा पुल का जो ट्रैक है, वह उत्तर रेलवे मुरादाबाद डिविजन में आता है। सोमवार को ही इस ट्रैक का सीआरएस ने निरीक्षण किया है। रामगंगा पुल की सीआरएस रिपोर्ट आने के बाद गाड़ियों का संचालन बरेली से कासगंज को शुरू किया जाएगा। गाड़ियों के संचालन को तैयारी है। रेलवे बोर्ड से आदेश मिलते ही गाड़ियां चला दी जाएंगी। अक्टूबर से इज़्ज़तनगर डिवीजन में कुछ गाड़ियों के संचालन की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें