ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली सिटी और आंवला स्टेशन 22 करोड़ से संवरेंगे

बरेली सिटी और आंवला स्टेशन 22 करोड़ से संवरेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमृत भारत योजना के तहत बरेली सिटी और आंवला रेलवे स्टेशनों के विकास कार्यों का ऑनलाइन शिलान्यास...

बरेली सिटी और आंवला स्टेशन 22 करोड़ से संवरेंगे
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 27 Feb 2024 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमृत भारत योजना के तहत बरेली सिटी और आंवला रेलवे स्टेशनों के विकास कार्यों का ऑनलाइन शिलान्यास किया। बरेली सिटी स्टेशन पर 10.9 करोड़ और आंवला स्टेशन के कायाकल्प पर 11 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। दोनों ही रेलवे स्टेशनों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। इस दौरान पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले स्कूली बच्चों को सांसद संतोष गंगवार ने मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
सोमवार को बरेली सिटी स्टेशन पर सांसद संतोष गंगवार ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने प्रधानमंत्री की ओर से जनहित में कराए जा रहे परियोजनाओं के बारे में जानकारी भी दी। कार्यक्रम में लाइव प्रसारण के दौरान प्रधानमंत्री ने देश भर के स्टेशनों के साथ ही इज्जतनगर रेल मंडल की बरेली सिटी, टनकपुर, कन्नौज, काशीपुर, गुरुसहायगंज, कासगंज समेत छह स्टेशनों और 49 अंडरपास-ओवरब्रिज का भी शिलान्यास और लोकार्पण हुआ। प्रधानमंत्री ने साथ ही उत्तर रेलवे के आंवला स्टेशन का भी शिलान्यास किया। संतोष गंगवार ने प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी एवं जन हितैशी परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान मेयर डॉक्टर उमेश गौतम, भाजपा महानगर अध्यक्ष अधीर सक्सेना, बंटी ठाकुर आदि मौजूद रहे। वहीं, आंवला स्टेशन पर हुए कार्यक्रम में सांसद धर्मेंद्र कश्यप मौजूद रहे।

अमृत स्टेशनों पर यह होंगे काम

अमृत भारत स्टेशनों पर सर्कुलेटिंग एरिया में पार्क, रेल वाटिका, ट्रेन की जानकारी को डिजिटल बोर्ड, सोलर लाइटिंग मॉर्डन टायलेट, प्लेटफार्मों का उच्चीकरण, सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस घड़ी, ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड, पैदल उपरिगामी पुल, वॉटर कूलर, बरेली सिटी स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ी पुल एक दो और तीन प्लेटफार्म बनेंगे। दव्यांगों के लिए पुल पर जाने को लिफ्ट आदि भी सुविधा होगी।

आंवला को बनवा कर रहेंगे जिला: धर्मेंद्र कश्यप

कार्यक्रम में सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने बताया कि आंवला स्टेशन के विकास के लिए 11 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई है। इसमें फुट ओवर ब्रिज, प्लेटफार्म दो का उच्चीकरण, स्टेशन भवन का सौंदर्यकरण, स्टेशन क्षेत्र का विस्तार, अच्छे वेटिंग रूम, शौचालय बनेंगे। उन्होनें ऐतिहासिक धरोहर की चर्चा करते हुए आंवला को जिला बनवाने के अपने वायदे को दोहराया। इस दौरान हुई निबंध प्रतियोगिता में आरोही सिंह, मंजू वर्मा, प्रशांत उपाध्याय, भाषण प्रतियोगिता में प्रजल, अजिरव, सिमरन, चित्रकला में कृति शर्मा, सलोनी प्रजापति, लखन क्रमश: प्रथम, द्वितीय तृतीय स्थान पर रहे। इन बच्चों को सांसद ने पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक राकेश सिंह, प्रवर मंडल अभियंता हरपाल सिंह, वीर सिंह पाल, यशवंत सिंह, धीरज सक्सेना, संजीव सक्सेना, उमेश गेरा, गोपाल कृष्ण अग्रवाल, गिरिराज नन्दन गुप्ता आदि मौजूद रहे।

तीन करोड़ से बने अंडरपास का शुभारंभ

भमोरा। बरेली कासगंज रेलवे लाइन पर रामपुर बुजुर्ग में बनी रेलवे क्रॉसिंग पर ढाई सौ मीटर लंबे अंडरपास का लोकार्पण कर जनता के लिए चालू कर दिया गया है।

रेलवे के जूनियर सेक्शन इंजीनियर रोहित शेखर शर्मा ने बताया तीन करोड़ की लागत से अंडरपास का निर्माण कराया गया। इससे रेलवे क्रॉसिंग पर जाम से निजात मिलेगी। सोमवार को ब्लाक प्रमुख पति वेदप्रकाश यादव ने लोकार्पण किया। इस दौरान रेलवे की ओर से कला प्रतियोगिता में 12 विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र दिया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें