ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपाइप लाइन से गांवों में पानी पहुंचाने में बरेली पिछड़ा, प्रदेश में 68वां स्थान

पाइप लाइन से गांवों में पानी पहुंचाने में बरेली पिछड़ा, प्रदेश में 68वां स्थान

फोटो-- मनप्रीत सिंह 934 के लिए मिल चुकी है जमीन 255 ओवरहेड टैंक बनाने का ही काम शुरू करा सका है जल निगम जल निगम की लापरवाही से धीमी पड़ गई परियोजना...

पाइप लाइन से गांवों में पानी पहुंचाने में बरेली पिछड़ा, प्रदेश में 68वां स्थान
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीFri, 20 May 2022 01:11 AM
ऐप पर पढ़ें

जल जीवन मिशन में बरेली में लड़खड़ा गया है। 1405 ओवरहेड टैंक में से सिर्फ 934 के लिए जमीन मिल सकी है। 255 गांव में ही ओवरहेड टैंक बनाने का काम शुरू हुआ है। जल जीवन मिशन की प्रगति के मामले में प्रदेश के 75 जिलों में से बरेली की 68 वीं रैंक आई है। खराब प्रगति को लेकर सीडीओ ने जल निगम के अधिकारियों को सुधरने की हिदायत दी है।

जल जीवन मिशन के तहत 2024 तक बरेली के सभी 1855 गांवों में पाइप लाइन से घर-घर पेयजल पहुंचाने का लक्ष्य तय किया गया है। 1405 ओवरहेड टैंक बनाए जाने हैं। सरकार ने जल निगम को ओवरहेड टैंक परियोजना तैयार कराने की जिम्मेदारी दी है। अभी सिर्फ 934 ओवरहेड टैंक की जमीन ही जल निगम तय कर सका है। इनमें में कई जमीन दूसरों के कब्जे में हैं। हाल में शासन ने जल जीवन मिशन की प्रगति की समीक्षा की तो हकीकत सामने आ गई। सिर्फ 387 ओवरहेड टैंक परियोजना की डीपीआर बनने पर शासन ने नाराजगी जताई है। ऐसे में बरेली में जल जीवन मिशन की प्रगति को लाल घेरे में रखा गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें