ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली में डाक्टरों ने मोतियाबिंद के आपरेशन का बनाया अनूठा रिकार्ड

बरेली में डाक्टरों ने मोतियाबिंद के आपरेशन का बनाया अनूठा रिकार्ड

मोतियाबिंद के आपरेशन में बरेली को पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान मिला है। यहां लक्ष्य का 17 प्रतिशत शुरूआती 2 माह में ही पूरा हो गया है। पहले नंबर पर रहे गौतमबुद्धनगर जिले से यहां अधिक आपरेशन हुआ है...

बरेली में डाक्टरों ने मोतियाबिंद के आपरेशन का बनाया अनूठा रिकार्ड
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSun, 24 Jun 2018 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

मोतियाबिंद के आपरेशन में बरेली को पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान मिला है। यहां लक्ष्य का 17 प्रतिशत शुरूआती 2 माह में ही पूरा हो गया है। पहले नंबर पर रहे गौतमबुद्धनगर जिले से यहां अधिक आपरेशन हुआ है लेकिन प्रतिशत अधिक होने की वजह से गौतमबुद्धनगर को पहला स्थान मिला।

सरकार ने मोतियाबिंद के आपरेशन के लिए सभी जिलों को लक्ष्य दिया है। यह अभियान नेशनल प्रोग्राम फार कंट्रोल आफ ब्लाइंडनेस केे तहत चलाया गया है। इसमें मार्च 2019 तक 11.36 लाख लोगों का मोतियाबिंद का आपरेशन किया जाना है। बरेली जिले को 22955 लोगों के आपरेशन का लक्ष्य दिया गया है। अप्रैल तक 2301 लोगों का आपरेशन हो गया है जो लक्ष्य का करीब 10 प्रतिशत है। मई माह तक 17 प्रतिशत लोगों का आपरेशन हो गया। सीएमओ डा. वीके शुक्ल ने बताया कि प्रदेश में गौतमबुद्धनगर में 11 प्रतिशत से अधिक लक्ष्य पूरा हुआ है। उसके बाद बरेली जिले का नंबर है। यहां 22955 लोगों के आंख का आपरेशन होना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें