ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफिर दो छात्रों को परीक्षा दिलाने लाया बरेली कॉलेज का बदनाम बाबू 

फिर दो छात्रों को परीक्षा दिलाने लाया बरेली कॉलेज का बदनाम बाबू 

बरेली कॉलेज के एक बाबू ने ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा दिलाने का ठेका ले रखा है जिनके परीक्षाफॉर्म नहीं भरे गए हैं या फिर किसी दूसरी वजह से उनके रिकॉर्ड विवि में दर्ज नहीं हैं। रोल नंबर नहीं जारी...

फिर दो छात्रों को परीक्षा दिलाने लाया बरेली कॉलेज का बदनाम बाबू 
बरेली | प्रमुख संवाददाताThu, 05 Mar 2020 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

बरेली कॉलेज के एक बाबू ने ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा दिलाने का ठेका ले रखा है जिनके परीक्षाफॉर्म नहीं भरे गए हैं या फिर किसी दूसरी वजह से उनके रिकॉर्ड विवि में दर्ज नहीं हैं। रोल नंबर नहीं जारी हुए हैं। बुधवार को भी बाबू दो परीक्षार्थियों को लेकर आया पर तीसरी पाली की केंद्राध्यक्ष ने अनुमति नहीं दी। इस बाबू ने बीकॉम ऑनर्स के एक छात्र की फीस भी दबा ली। साठगांठ कर उसका फार्म क्लीयर करा दिया। यह मामला सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। 

मंगलवार को दो परीक्षार्थियों को परीक्षा दिलाने में भी इस बाबू का हाथ बताया जा रहा है। इस मामले को विवि प्रशासन ने काफी गंभीरता से लिया है। मामला सार्वजनिक होने के बावजूद बाबू दो परीक्षार्थियों को लेकर पहुंच गया। कहा कि विवि में बात हो गई है। दोनों का फॉर्म वह क्लीयर करा देगा। इनको परीक्षा में बैठने दिया जाए। दोनों का कोई रिकॉर्ड न मिलने पर तीसरी पाली की केंद्राध्यक्ष ने उसको भगा दिया। बताया जा रहा है कि इस बाबू ने बीकॉम ऑनर्स के एक छात्र से फीस की दूसरी किस्त जमा करने के नाम पर रुपये ले लिए। फीस जमा नहीं की और विभाग के एक बाबू से साठगांठ कर परीक्षा करा ली। यह मामला बरेली कॉलेज में चर्चाओं में रहा।  

विवि के सभी परीक्षा केंद्रों पर तैनात होंगे स्टेटिक मजिस्ट्रेट 

बरेली। रुहेलखंड विवि की मुख्य परीक्षाओं में नकल पर नकेल अब स्टेटिक मजिस्ट्रेट कसेंगे। हर जिले के लिए एक नोडल अधिकारी को पूरी मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बुधवार को डिप्टी सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर डीएम को हर परीक्षा केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती के आदेश दिए। हर जिले में एक नोडल अधिकारी भी तैनात करने को कहा। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बुधवार को वीडियो काफ्रेंसिंग कर परीक्षाओं का हाल जाना। इसमें डीएम, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी, विवि के परीक्षा नियंत्रक और कुलसचिव डिप्टी सीएम से मुखातिब हुईं। क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी सभी 9 जिलों के जिला प्रशासन से समन्वयक स्थापित कर स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात करने को कहा है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजीव सिंह ने कहा कि स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती जल्द कर दी जाएगी।  इसको लेकर कवायद शुरू कर दी है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें