DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अयोध्या विवाद: बरेलवी उलेमा बोले- मस्जिद की जमीन दूसरी जगह लेना नाजायज

A Hindu mob demolished the historic Babri Masjid on December 2, 1992 at Ayodhya. Muslims groups are

अयोध्या पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड में बगावत तेज हुई तो बरेलवी मसलक के उलेमा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए गुस्से का इजहार किया है। अयोध्या मामले को अदालत से बाहर सुलझाने को लेकर मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के सदस्य की पैरवी पर बरेलवी उलेमा ने उन्हें नसीहत दी है। उलेमा ने कहा कि अयोध्या में मस्जिद की जमीन दूसरी जगह लेना जायज नहीं है। पर्सनल लॉ बोर्ड का कोई भी सदस्य ऐसी पैरवी करना बंद करे। बरेलवी उलेमा पर्सनल लॉ बोर्ड को भंग करने के पक्ष में आ गए हैं। उन्होंने हैदराबाद में हो रही तीन दिवसीय बैठक को गलत बताया है। अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उलेमा ने भरोसा जताया है। 

नबीरे आला हजरत मौलाना तस्लीम रजा ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कुछ सदस्य अयोध्या मामले को बातचीत के जरिए हल करने के लिए जोर दे रहे हैं। जब पक्ष रखना चाहिए तो कुछ नहीं बोले। उन्होंने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को भंग करने की मांग उठाई है। मौलाना का कहना है कि जब तक पर्सनल लॉ बोर्ड में सुन्नी बरेलवी मुसलमान नहीं होंगे मुसलमानों के अधिकार ऐसे ही छीने जाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमें मंजूर होगा। 

AIMPLB से निकाले जाने पर बोले नदवी-मैं खुद हुआ बाहर, मुहिम जारी रहेगी

दरगाह आला हजरत के मदरसा मंजरे इस्लाम के मुफ्ती रिजवान नूरी ने कहा कि अयोध्या में मस्जिद की जमीन को दूसरी जगह ले जाना जायज नहीं है। श्रीश्री रविशंकर के साथ बातचीत के जरिए मसले का हल निकालने की कोशिश बेकार रहेगी। उन्होंने कहा कि एक बार जब मस्जिद जहां तामीर हो गई तो वो कयामत तक मस्जिद बनी रहेगी। उस मस्जिद की जगह को दूसरी जगह ले जाना शरीयत के खिलाफ और जायज नहीं होगा। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को चलाने वाले देवबंदी हैं। जब तक इसमें सुन्नी बरेलवी शामिल नहीं होंगे मुसलमानों के हक की आवाज नहीं उठेगी। 

अयोध्या: मस्जिद बाहर शिफ्ट करने का आइडिया देनेवाले नदवी AIPMLB से बाहर

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि हैदराबाद में चल रही पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक एकदम फिजूल है। यह सिर्फ राजनीति लोगों के इशारे पर बैठक हो रही है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ayodhya dispute: Barelvi Ulema says- It is illegal to take other land fot mosque