ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशउर्स में दरगाह आला हजरत करेगा ऑडियो टेलीकास्ट

उर्स में दरगाह आला हजरत करेगा ऑडियो टेलीकास्ट

उर्स-ए-रजवी में इस बार उलेमा की तकरीर मोबाइल पर भी लाइव सुनी जा सकेगी। फेसबुक पर भी लाइव (ऑडियो) प्रसारण किया जाएगा। हमेशा की तरह इस बार भी उर्से रज़वी का वीडियो प्रसारण नहीं...

उर्स में दरगाह आला हजरत करेगा ऑडियो टेलीकास्ट
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 27 Oct 2018 01:16 PM
ऐप पर पढ़ें

उर्स-ए-रजवी में इस बार उलेमा की तकरीर मोबाइल पर भी लाइव सुनी जा सकेगी। फेसबुक पर भी लाइव (ऑडियो) प्रसारण किया जाएगा। हमेशा की तरह इस बार भी उर्से रज़वी का वीडियो प्रसारण नहीं होगा। 3 नवंबर से उर्स का आगाज होगा जो तीन दिन तक चलेगा। जमात रजा-ए-मुस्तफा की तरफ से तकरीर प्रोग्राम की ऑडियो प्रसारण की तैयारी कर ली है।

जमात रजा-ए-मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन खां कादरी ने बताया कि मरकजेे अहले सुन्नत बरेली का फतवा यह है कि वीडियोग्राफी नाजायज है। आला हजरत के उर्स-ए-रजवी की वीडियोग्राफी नहीं होती और न ही इसका वीडियो प्रसारण किया जाता है। दुनिया के कौन कौन में बसे आला हजरत और मरकजे अहले सुन्नत से आस्था रखने वाले उर्स-ए-रजवी के प्रोग्रामों को सुनने को बेताब होते है। दूर-दराज़ के अकीदतमंद जो किसी मजबूरी के बिना पर उर्स में शरीक नहीं हो पाते हैं। उनको उर्से रजवी के समस्त आयोजनों में की जाने वाली तकरीरों को सुनवाने के लिए लाइव ऑडियो प्रसारण की व्यवस्था की गई है। इस बार 3, 4 और 5 नवम्बर को है। उन्होंने बताया कि पूरी दुनिया के सुन्नी बरेलवी मुसलमानों में उर्स को लेकर बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है। सौ साला उर्स को लेकर पूरी तैयारी कर ली है।

दरगाह पर आईटी सैल ने भी की तैयारी

दरगाह आला हजरत के मदरसा मंजरे इस्लाम के आईटी सैल ने भी ऑडियो प्रसारण की तैयारी कर ली है। मो. जुबैर रजा खान ने बताया कि इस्लामियां ग्राउंड और मंजरे इस्लाम में होने वाले प्रोग्राम की ऑडियो लाइव की जाएगी। उर्स के लाइव ऑडियो टेलीकास्ट का इन्तेज़ाम किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें