DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशआशा कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

आशा कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीNewswrap
Tue, 26 Oct 2021 09:10 PM
आशा कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

नियमित करने की मांग करते हुए आशा कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। वहीं, नवाबगंज में भी आशा कार्यकर्ताओं ने सीएचसी में प्रदर्शन करते हुए डीएम को संबोधित चिकित्सा अधीक्षक को सौंप कार्रवाई की मांग की।

फरीदपुर सीएचसी में 240 आशा कार्यकर्ता तैनात हैं। मंगलवार को आशा कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए नई तहसील में पहुंची। उन्होंने एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कम मानदेय की वजह से परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। सीएचसी में मानदेय पर वसूली की जा रही है, मानदेय सीधे बैंक खाते में भेजे जाने व कार्यकर्ताओं ने नियमित करने की मांग की। इस मौके पर रिचा शर्मा, लीलावती, कुसुम, शकुंतला, रीना, मीरा देवी, राजरानी, वंदना आदि थी। वहीं, नवाबगंज में अपनी मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ताओं पिछले एक सप्ताह से कार्य बहिष्कार कर रखा है। डीएम को संबोधित ज्ञापन में सीएचसी अधीक्षक डॉ. अजमेर सिंह को सौंप कार्रवाई की मांग की। इस दौरान रामश्री गंगवार, विमला देवी, मंजू पटेल, कामिनी देवी, गीता देवी, जमुना देवी, कमलेश कुमारी, राजेश्वरी देवी आदि थी। मीरगंज में भी सीएचसी पर धरने पर बैठीं आशा ने डीएम के पहुंचने पर नारेबाजी की। निरीक्षण के बाद उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं से बात की।

मोबाइल पाकर खिले चेहरे

नवाबगंज के ब्लाक सभागार में आयोजित हुए एक कार्यक्रम के दौरान ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ. एके गंगवार,भाजपा महिला मोर्चा की महामंत्री डॉ. मीनाक्षी गंगवार व सीडीपीओ दीनानाथ द्विवेदी ने 210 आंगनबाड़ी को स्मार्टफोन वितरित किए। इस दौरान सीडीपीओ दीनानाथ द्विवेदी ने कहा कि मोबाइल एप के माध्यम से ही बच्चों की संख्या, पोषाहार समेत अपनी उपस्थिति भी विभाग को भेजे सकेंगी। भाजपा महिला मोर्चा की जिला महामंत्री डॉ. मीनाक्षी गंगवार ने कहा कि सरकार महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है। वहीं, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ. एके गंगवार ने लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। इसमें एडीओ पंचायत अभय आर्य, मनोज शर्मा शशि कपूर,महेन्द्र गंगवार, लाल बहादुर गंगवार,सरजू गंगवार, राम मोहन गंगवार, नीतीश उपाध्याय, पुष्पा देवी, माधुरी देवी, सुषमा देवी थे।

सहायता समूहों की महिलाओं ने किया प्रदर्शन

बरसेर/रामनगर में ब्लाक में 69 स्वयं सहायता समूहों को आंगनबाड़ी केंद्र पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ ड्राई फ्रूट्स वितरण में सहयोग के लिए लगाया गया है। जिसमें आंगनबाड़ी तथा समूहों की महिलाएं संयुक्त रूप से गर्भवती महिलाओं, किशोरियों, कुपोषित तथा तीन साल के बच्चों के लिए हर माह दाल, दलिया तेल,घी आदि का वितरण कर रहे हैं। 11 माह से समूहों की महिलाओं को किसी प्रकार का मानदेय या किराया नहीं मिला है। जबकि शुरूआत में यह बताया गया था कि सभी को मानदेय के साथ ब्लाक केंद्र से आंगनबाड़ी केंद्र तक राशन ले जाने का किराया भी दिया जाएगा। अभी तक उनको कोई मानदेय या किराया नहीं मिला है। इसी को लेकर मंगलवार को निशा शर्मा के नेतृत्व में महिलाएं ने ब्लाक पर प्रदर्शन किया। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन देकर मांग की है कि उन्हे मानदेय दिलाया जाए।

वकीलों ने की सफाई की मांग

वकील मजहर हुसैन, अरविंद कुमार, बार एसोसिएशन अध्यक्ष सुनील गंगवार ने डीएम वकीलों के चैबर वाले तहसील परिसर का निरीक्षण करने की मांग की। वकीलों ने डीएम को बताया चैंबरों के पास ऊंची झांड़िया और घास खड़ी है। उनको साफ कराया जाए। डीएम को सफाई कराने का आश्वासन दिया। डीएम ने एसडीएम से कहा वे फोटो लेकर उनको भेज दें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें