ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशस्मैक तस्करी में शामिल निकला नासिक में तैनात फौजी

स्मैक तस्करी में शामिल निकला नासिक में तैनात फौजी

कार से बरामद 13.40 लाख रुपये मीरगंज के स्मैक तस्करों के निकले। तस्करों के दो साथी दिल्ली की बाजी नाम की महिला को स्मैक की डिलीवर कर नकदी लेकर बड़े तस्करों के घर जा रहे थे लेकिन मीरगंज पुलिस ने उन्हें...

स्मैक तस्करी में शामिल निकला नासिक में तैनात फौजी
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 08 Aug 2020 03:07 PM
ऐप पर पढ़ें

कार से बरामद 13.40 लाख रुपये मीरगंज के स्मैक तस्करों के निकले। तस्करों के दो साथी दिल्ली की बाजी नाम की महिला को स्मैक की डिलीवर कर नकदी लेकर बड़े तस्करों के घर जा रहे थे लेकिन मीरगंज पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। तस्करों में आर्टिलरी सेंटर नासिक में तैनात फौजी भी शामिल था। वह खुद के फौज में होने का रौब झाड़कर पुलिस से आरोपियों को छुड़ाने पहुंचा था। फौजी सहित चार को गिरफ्तार कर खुलासा कर दिया गया। तस्कर पुत्र के साथ फरार हैं।

मीरगंज पुलिस ने गत छह अगस्त की शाम कुल्छा पेट्रोल पंप के पास चेकिंग के दौरान रामपुर की ओर से आई कार से बैग में रखे 13.40 लाख रुपए एवं 95 ग्राम स्मैक बरामद की थी। कार में मोहम्मद शोएब गुलाबनगर बरेली एवं मौहीन खान गांव बेहरा फरीदपुर बैठे थे। कार सवार युवकों ने बताया कि बैग में रखे रुपये उनके हैं। वे दिल्ली निवासी बाजी से रुपए लेकर बरेली जा रहे हैं। रुपए कब्जे में लेने के बाद एक पुलिस टीम दोनों को लेकर दिल्ली गई थी जहां शोएब और मोहीन खान पुलिस टीम को घुमाते रहे। वे पुलिस को बाजी के सही ठिकाने पर नहीं ले गए। पुलिस के डांटने पर पुलिस को फरीदपुर के बेहरा गांव ले गए। वहां भी रुपयों का साक्ष्य नहीं दिखा सके। पुलिस ने सख्ती की तो दोनों ने सच्चाई उगल दी। पूछताछ के बाद पुलिस ने हल्दी खुर्द के राजू हुसैन फौजी एवं नौमान निवासी रइयानगला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों एवं फरार आरोपी जुम्मा प्रधान पुत्र अहमद नवी, मुन्ना पुत्र जुम्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

रइयानगला के तस्करों ने भेजी थी दिल्ली में स्मैक

शोएब व मोहीन खान को जुम्मा ने गत दिनों रईयानगला बुलाया था। दोनों उसके घर पहुंचे। उन्हें घर में जुम्मा प्रधान, मुन्ना, नौमान रईयानगला एवं राजू हुसैन फौजी हल्दी खुर्द मिले। चारों ने शोएब व मोहीन को एक पैकेट दिया। पैकेट देते हुए कहा कि इसमें स्मैक है। पैकेट को दिल्ली में कीर्ति कुंज में बाजी नाम की औरत को पहुंचा देना। वह तुम्हें रुपए देगी। रुपए और नमूने का माल लेकर आ जाना। दोनों पहले भी स्मैक दिल्ली पहुंचा चुके हैं। उन्हें बताया कि रास्ते में कहीं पुलिस तुम्हें रोके तो हमें बता देना। हम राजू फौजी को भेज कर तुम्हें छुड़वा देंगे।

कार रोकते ही छुड़ाने पहुंचा फौजी : मीरगंज पुलिस ने कुल्छा खुर्द के पेट्रोल पम्प के पास दिल्ली से रुपए लेकर आ रही कार को पकड़ा। कार में बैठे युवक ने पुलिस से कहा कि पैसों के संबंध में कागज मंगवा देता हूं। पीछे की सीट पर बैठे युवक ने फोन किया। 10-15 मिनट में बिना नम्बरों की बुलेट से दो व्यक्ति पुलिस बैरियर पर पहुंचे। बाइक से उतरे राजू हुसैन फौजी ने परिचय देकर पुलिस को बताया बैग में रखे रुपए मेरे हैं। मैंने बहन की शादी को ब्याज पर निकाले हैं। आपको इसे रोकने की हिम्मत कैसे हुई। उसने आर्मी का पहचान पत्र पुलिस को दिखाया। फौजी आटलरी सेंटर नासिक में तैनात है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें