ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनाराज शिक्षकों ने प्रबंधक व अध्यक्ष को बनाया बंधक

नाराज शिक्षकों ने प्रबंधक व अध्यक्ष को बनाया बंधक

प्रबंधक की कार्यप्रणाली से नाराज शिक्षकों के धरना प्रदर्शन को देखते हुए प्रबंध समिति ने आपातकालीन बैठक बुलाकर हल निकालने की कोशिश की। कई घंटे तक चली बैठक में कुछ सदस्यों ने प्रबंधक से इस्तीफा देने को...

नाराज शिक्षकों ने प्रबंधक व अध्यक्ष को बनाया बंधक
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीMon, 17 Dec 2018 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रबंधक की कार्यप्रणाली से नाराज शिक्षकों के धरना प्रदर्शन को देखते हुए प्रबंध समिति ने आपातकालीन बैठक बुलाकर हल निकालने की कोशिश की। कई घंटे तक चली बैठक में कुछ सदस्यों ने प्रबंधक से इस्तीफा देने को कहा लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया। जिसके चलते बैठक बेनतीजा रही। जिसके बाद आक्रोशित शिक्षकों ने प्रबंधक और अध्यक्ष को बंधक बना लिया और जमकर हंगामा हुआ।

कस्बे के श्रीकृष्ण इंटर कालेज के प्रबंधक की कार्यप्रणाली से नाराज शिक्षक प्रबंध को हटाए जाने की मांग को लेकर बीते तीन दिनों से कार्य बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसे देखते हुए विद्यालय की प्रबंध समिति ने रविवार को आपातकालीन बैठक बुला विवाद का हल निकालने की कोशिश की। देर शाम तक चली बैठक में कुछ सदस्यों ने प्रबंधक से इस्तीफा की मांग करते हुए कालेज की बागडोर दूसरे व्यक्ति के हाथ में देने का प्रस्ताव रखा। जिसपर प्रबंधक ने साफ इंकार कर दिया। जिसके चलते विवाद का कोई हल नहीं निकल सका। इससे गुस्साए शिक्षक ने मीटिंग हाल के अंदर घुस गए और प्रबंधक को हटाए जाने के लिए नारेबाजी कर प्रबंधक व अध्यक्ष को बंधक बना लिया। शिक्षक प्रबंध को हटाए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। शिक्षकों का कहना है कि जब तक प्रबंधक को नहीं हटाया जाता तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। वही विद्यालय के प्रबंधक ने विवाद को देखते हुए सोमवार को विद्यालय में अवकाश घोषित कर दिया है। रविवार को तीसरे दिन भी शिक्षकों ने कालेज में धरना दे जोरदार प्रदर्शन किया। इसमें देवेश कुमार, आदित्य वर्मा, रामपाल सिंह, राम दुलारे गंगवार, उपदेश शंखधार, ऋषि कुमार शर्मा, रामकुमार शर्मा, भुवनेश्वर दयाल शर्मा, अजय कुमार शुक्ला, पंकज शर्मा, विकास पाराशर आदि थे।

देर शाम तक प्रबंधक और अध्यक्ष को बनाए रहे बंधक

रविवार को प्रबंध समिति ने आपातकालीन बैठक बुलायी। शाम पांच बजे से बैठक शुरु हुई। जिसमें प्रबंधक प्रदीप सूरी ने भी भाग लिया। बैठक के दौरान उनकी सदस्यों से विभिन्न मुद्दों पर गर्मागर्मी हो गयी। जिसे देख कालेज में धरना प्रदर्शन कर रहे शिक्षक मीटिंग हाल के अंदर घुस गए और प्रबंधक व अध्यक्ष को बंधक बना कर मामले का हल निकाले जाने के बाद ही उन्हें मीटिंग हाल से निकलने की जिद पर अड़ गए। जिसके बाद प्रबंध कमेटी के लोग उन्हें मनाने की कोशिश करते रहे लेकिन वह उन्हें बंधक बनाए रहे। समाचार लिखे जाने तक शिक्षक उन्हें बंधक बनाए हुए थे।

प्रबंधक प्रदीप सूरी एडवोकेट ने बताया कि मैंने कोई ऐसा कार्य नहीं किया है। जिस कारण मैं अपने पद से इस्तीफा दूं। कुछ मतभेद हैं। जिन्हें दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। सोमवार को इस मामले में शिक्षकों से फिर वार्ता की जाएगी। सोमवार को विद्यालय में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

अध्यक्ष नत्थूलाल गंगवार ने बताया कि शिक्षकों को मनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। शीघ्र ही शिक्षकों को मना कर समस्या का समाधान किया जाएगा।

पूर्व प्रबंधक नत्थूलाल गुप्ता ने बताया कि प्रबंधक और अध्यक्ष के रवैये के कारण ही यह बखेड़ा खड़ा हुआ है। उनकी जिम्मेदारी है कि वह इस मामले का हल निकालें। एक माह बाद छात्र-छात्राओं की परीक्षा होनी है। इससे उनकी पढाई प्रभावित हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें