DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निपाह वायरस को लेकर बरेली में भी जारी हुआ अलर्ट, बनी डाक्टरों की टीम

निपाह वायरस को लेकर बरेली में भी जारी हुआ अलर्ट, बनी डाक्टरों की टीम

निपाह वायरस को लेकर शासन ने बरेली समेत पूरे रोहिलखंड में अलर्ट जारी कर दिया है। शासन से आए निर्देश में कहा गया है कि निपाह वायरस से बचाव के लिए लोगों को जागरुक किया जाए। इसके अलावा जगह-जगह अभियान चलाकर लोगों को इस वायरस से बचाव के तरीके बताए जाएं। शासन से आदेश आने के बाद सीएमओ ने डाक्टरों की एक टीम गठित की है। इस टीम का नेतृत्व डा. मीसम अब्बास को दिया गया है।

निपाह वायरस का कहर दक्षिण भारत समेत कई राज्यों में तेजी से फैल रहा है। इसे देखते हुए शासन ने बरेली समेत आसपास के जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। शासन की तरफ से आये अलर्ट में निर्देश दिया गया है कि निपाह वायरस को लेकर पूरी सतर्कता बरती जाए इस वायरस के बारे में लोगों को जानकारी दी जाए। साथ ही डाक्टरों की टीम गठित कर वायरस के लक्षण, बचाव के तरीके, इलाज के बारे में बताया जाए। सीएमओ डा वीके शुक्ला ने शासन का निर्देश आने के बाद डाक्टर मीसम अब्बास के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया है।

वायरस फैलने की वजह

निपाह वायरस जानवरों से फैलता है खासकर चमगादड़ और सूअर से यह इंसानों में आता है। शासन की तरफ से जारी अलर्ट में कहा गया है कि जानवरों के जूठे फल को कभी न खाएं। जमीन पर गिरे फल खाने से परहेज करें। साथ ही फल खाने से पहले उसे पानी से अच्छी तरीके से धो लें। डाक्टर मीसम अब्बास ने बताया कि जल्द ही अभियान चलाकर लोगों को वायरस के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस वायरस के लक्षण और बचाव के तरीके के बारे में बताया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Alerts issued in Bareilly over Nipah virus