DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › एयरपोर्ट मुंबई-बेंगलुरु की उड़ान को तैयारी, अब 12 का इंतजार
बरेली

एयरपोर्ट मुंबई-बेंगलुरु की उड़ान को तैयारी, अब 12 का इंतजार

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Sat, 31 Jul 2021 03:41 AM
एयरपोर्ट मुंबई-बेंगलुरु की उड़ान को तैयारी, अब 12 का इंतजार

एयरपोर्ट और त्रिशूल एयरबेस में बरेली से मुंबई-बेंगलुरु की उड़ान की तैयारियां पूरी हो गईं हैं। शुक्रवार को इंडिगो की तकनीकी टीम ने एयरफोर्स और एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। एयरफोर्स अफसरों के साथ त्रिशूल के रनवे और एप्रेन का जायजा लिया। 12 अगस्त को मुंबई और 14 अगस्त से बेंगलुरु को एयरबस बरेली से उड़ान भरेगी। कमिश्नर और मेयर ने भी एयरपोर्ट पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

रक्षा मंत्रालय की एनओसी के बाद इंडिगो ने मुंबई और बेंगलुरु की फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया। दो दिन से इंडिगो की तकनीकी टीम बरेली में है। उड़ान के लिए जरूरी सभी औपचारिकाताओं को पूरा कराने में लगी है। एयरबस बरेली से मुंबई और बेंगलुरु की उड़ान भरेगी। शुक्रवार को सुबह से इंडिगो के अधिकारियों ने उड़ान की तैयारियों पर फाइनल मुहर लगानी शुरू कर दी। सबसे पहले एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ त्रिशूल का रनवे और एप्रेन का जायजा लिया। एयरपोर्ट से बस के जरिए त्रिशूल के एप्रेन तक यात्रियों को पहुंचाया जाएगा। शाम को कमिश्नर आररमेश कुमार, एडीजी अविनाश चंद्र और मेयर उमेश गौतम एयरपोर्ट पहुंच गए। इंडिगो और एयरपोर्ट अधिकारियों के तैयारियों के बारे में पूछताछ की। एयरपोर्ट के डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ ने कमिश्नर को यात्रियों की एंट्री से लेकर एयरबस में सवार होने तक की जानकारी दी। बता दें कि बरेली से सप्ताह में चार दिन मुंबई और तीन दिन बेंगलुरु की उड़ान होगी।

--

बगैर समारोह होगी उड़ान

मुंबई और बेंगलुरु की उड़ान शुरू होने के मौके पर एयरपोर्ट पर समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने समारोह की जानकारी होने से इनकार किया है। वहीं शासन ने समारोह आयोजित करने के लिए अभी तक प्रशासन को गाइडलाइंस नहीं भेजी है। इंडिगो की टीम पहली फ्लाइट का सिर्फ परंपरागत तरीके से स्वागत करेगी।

संबंधित खबरें