ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी के ऐलान के बाद सिक्योरिटी ऑफिसर ने संभाली बरेली एयरपोर्ट की जिम्मेदारी, फरवरी से उड़ान भरेगा विमान  

सीएम योगी के ऐलान के बाद सिक्योरिटी ऑफिसर ने संभाली बरेली एयरपोर्ट की जिम्मेदारी, फरवरी से उड़ान भरेगा विमान  

नया साल बरेली वालों के लिए उड़ान का तोहफा लेकर आया है। बरेली से दिल्ली और लखनऊ के हवाई सफर को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया। एलायंस एयर के सिक्योरिटी स्टाफ ने बरेली एयरपोर्ट अपने कब्जे में ले...

सीएम योगी के ऐलान के बाद सिक्योरिटी ऑफिसर ने संभाली बरेली एयरपोर्ट की जिम्मेदारी, फरवरी से उड़ान भरेगा विमान  
बरेली। प्रमुख संवाददाता Tue, 12 Jan 2021 02:47 PM
ऐप पर पढ़ें

नया साल बरेली वालों के लिए उड़ान का तोहफा लेकर आया है। बरेली से दिल्ली और लखनऊ के हवाई सफर को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया। एलायंस एयर के सिक्योरिटी स्टाफ ने बरेली एयरपोर्ट अपने कब्जे में ले लिया। सिक्योरिटी ऑफिसर और स्टाफ ने एयरपोर्ट में ज्वाइन कर लिया। एयरपोर्ट के लिए तमाम बुनियादी सुविधाओं की पड़ताल शुरू कर दी। इस महीने में किसी भी दिन एलायंस एयर का शेड्यूल जारी कर देगा। फरवरी में बरेली से दिल्ली और लखनऊ की फ्लाइट शुरू हो जाएगी। 

सीएम योगी के ऐलान के बाद बरेली से हवाई सफर शुरू करने की तैयारियां ने रफ्तार पकड़ी। एएआई हेडक्वार्टर में उड़ान की औपचारिकताएं पूरी की गईं। पिछले सप्ताह एलायंस एयर ने बरेली से दिल्ली-लखनऊ के रूट को अपने मैप में शामिल कर दिया। एलायंस एयर के अधिकारियों ने खुद को उड़ान के लिए तैयार बताते हुए सरकार को रिपोर्ट भेज दी। एलांयस एयर के सिक्योरिटी ऑफिसर ने स्टाफ के साथ एयरपोर्ट की जिम्मेदारी संभाल ली। पोर्टा केबिन से लेकर टैक्सी-वे और रनवे तक सुरक्षा की बारीकियों से एलायंस एयर के अधिकारी रूबरू हुए। एलायंस एयर इसी महीने फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर देगा। एटीआर-72 विमान से बरेली से दिल्ली और लखनऊ का सफर होगा। विमान दिल्ली से बरेली आएगा। 

अगले सप्ताह ज्वाइन करेंगे स्टेशन मैनेजर 
एलायंस एयर के स्टेशन मैनेजर तकनीकी स्टाफ के साथ अगले सप्ताह बरेली एयरपोर्ट में ज्वाइन करेंगे। टिकट बुकिंग काउंटर भी स्टेशन मैनेजर की ज्वाइंनिंग के बाद शुरू हो सकेगा। 

एयरपोर्ट की बिल्डिंग पूरी तरह तैयार 
बरेली एयरपोर्ट की बिल्डिंग निर्माण का काम पूरा हो गया। सेकेंड फेज की बिल्डिंग का निर्माण एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पूरा कर दिया। पार्किंग से लेकर पोर्टा केबिन तक सब तैयार है। फर्स्ट फेज की बिल्डिंग मार्च 2019 में ही तैयार हो चुकी है। 

एयरपोर्ट डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि एलायंस एयर के सिक्योरिटी ऑफिसर और स्टाफ ने ज्वाइन कर लिया है। अगले सप्ताह स्टेशन मैनेजर और तकनीकी स्टाफ ज्वाइन करेगा। उड़ान की सभी तैयारियां पूरी हैं। जनवरी में फ्लाइट का शेड्यूल जारी होने की पूरी उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें