ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगांव से खत्म होगा जलभराव, मच्छर मारने को होगी फॉगिंग

गांव से खत्म होगा जलभराव, मच्छर मारने को होगी फॉगिंग

बरेली में बेकाबू बुखार से हो रही मौतों की गूंज लखनऊ तक पहुंच गई है। शासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए...

गांव से खत्म होगा जलभराव, मच्छर मारने को होगी फॉगिंग
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 06 Sep 2018 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बरेली में बेकाबू बुखार से हो रही मौतों की गूंज लखनऊ तक पहुंच गई है। शासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। शासन की सख्ती के बाद डीएम भी एक्शन में आ गए हैं। डीएम ने शहर के साथ ग्रामीण इलाकों में जलभराव की समस्या खत्म करने और मच्छरों को नष्ट करने के लिए एंटी लार्वा दवाओं का छिड़काव व फॉगिंग कराने को कहा है।

प्रमुख सचिव प्रशांत त्रिवेदी ने डीएम को पत्र भेजकर बुखार और डायरिया पर नियंत्रण के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा है। गुरुवार को डीएम ने सीएमओ और सीएमएस को पत्र भेजकर मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया। उन्होंने अस्पतालों में इलाज के लिए जीवनरक्षक दवाइयों की आपूर्ति बरकरार रखने को कहा है। साथ ही निर्देश दिया है कि सभी एसडीएम अपनी-अपनी तहसीलों के शहर और ग्रामीण इलाकों में जलभराव तुरंत खत्म कराएं। जिससे मच्छरों की रोकथाम हो सके और संक्रामक रोगों पर नियंत्रण करने में मदद मिल सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें