ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली जंक्शन पर यात्रियों के लिए डेढ़ करोड़ की लागत से तैयार हुआ एक्सेलेटर, एक क्लिक कर जानें कब से होगी इसकी शुरुआत

बरेली जंक्शन पर यात्रियों के लिए डेढ़ करोड़ की लागत से तैयार हुआ एक्सेलेटर, एक क्लिक कर जानें कब से होगी इसकी शुरुआत

बरेली जंक्शन पर साढ़े तीन साल से जिसका इंतजार था, वह घड़ी अब आ चुकी है। शनिवार को कंपनी एक्सेलरेटर पूरी तरह से फिट करके रेलवे को हैंडओवर करेगी। हालांकि शुक्रवार को पहले दिन तो ट्रायल सफल रहा। करीब डेढ़...

बरेली जंक्शन पर यात्रियों के लिए डेढ़ करोड़ की लागत से तैयार हुआ एक्सेलेटर, एक क्लिक कर जानें कब से होगी इसकी शुरुआत
कार्यालय संवाददाता,बरेलीFri, 08 Nov 2019 11:27 AM
ऐप पर पढ़ें

बरेली जंक्शन पर साढ़े तीन साल से जिसका इंतजार था, वह घड़ी अब आ चुकी है। शनिवार को कंपनी एक्सेलरेटर पूरी तरह से फिट करके रेलवे को हैंडओवर करेगी। हालांकि शुक्रवार को पहले दिन तो ट्रायल सफल रहा। करीब डेढ़ करोड़ की लागत बताई जा रही है। पुराने पुर्जों को जोड़गांठ करके बनाया गया। अब देखना है कितने दिन तक एक्सेलरेटर यात्रियों की सेवा में तत्पर रहता है।
2015 में जंक्शन पर एक्सेलरेटर को लगाने की कवायद हुई थी। हालांकि जुलाई 2016 में उपकरण लगाए गए थे। लेकिन जगह को लेकर दो साल तक सहमति नहीं बनी। अक्टूबर 2018 में एक नंबर प्लेटफार्म पर एक्सेलरेटर लगाने का काम शुरू हुआ था। जो फिर से विवादों में फंस गया।

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने आरपीएफ थाने के पास एक्सेलरेटर लगाने की मांग की थी। रेल मंत्रालय तक मामला पहुंचा। लेकिन इस विवाद के चलते आठ महीने तक कागजी युद्ध चला। नतीजा कुछ नहीं निकला। वहीं रेल डाकघर के पास ही एक्सेलरेटर को लगाया गया। गुरुवार को जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड की इंजीनियरिंग टीम ने एक्सेलरेटर चलाकर देखा। कुछ तेज आवाज हुई। जो ठीक कराने को आदेश दिए गए। शनिवार तक इंजीनियर उस खामी को दूर करके रेलवे को हैंडओवर करेंगे। एसएस का कहना है, एक्सेलरेटर तैयार हो चुका है। कंपनी ने ट्रायल किया था। लेकिन दो दिन के बाद रेलवे को कंपनी हैंडओवर करेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें