DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  नियमविरुद्ध खरीद से इनकार पर महिला सेंटर इंचार्ज से गालीगलौज, अभद्रता

बरेलीनियमविरुद्ध खरीद से इनकार पर महिला सेंटर इंचार्ज से गालीगलौज, अभद्रता

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:30 AM
नियमविरुद्ध खरीद से इनकार पर महिला सेंटर इंचार्ज से गालीगलौज, अभद्रता

नरियावल मंडी में गेहूं खरीद के दौरान सोमवार को हंगामा हो गया। नियम विरुद्ध तौल करने से इंकार करने पर दबंगों ने महिला सेंटर इंचार्ज से गालीगलौज, अभद्रता शुरू कर दी।

महिला कर्मचारियों से अभद्रता की सूचना पर आरएफसी, आरएमओ और डिप्टी आरएमओ दलबल के साथ मंडी पहुंच गये। अधिकारियों को आया देख हंगामा करने वाले आधे लोग मंडी से खिसक गये। शेष लोगों द्वारा महिला इंचार्ज के पैर छूकर माफी मांगने पर उन्हें छोड़ा गया। डिप्टी आरएमओ सुनील भारती ने बताया बेनीपुर के किसान केशव सिंह सोमवार को अपना गेहूं लेकर सेंटर पर आये थे। इस दौरान वह अपना गेहूं सबसे पहले तुलवाने का दबाव बनाने लगे। क्रय केंद्र इंचार्ज सुनीता मिश्रा ने जब ऐसा करने से मना किया तो उनसे अभद्रता की गई।

क्रय केंद्र पर मौजूद तौल ठेकेदार भगवान दास की ओर से भी नियमविरुद्ध तौल के लिये दबाब बनाया गया। उन्होंने बताया सेंटर इंचार्ज की सूचना पर जब मंडी पहुंचे तो तौल ठेकेदार वहां से फरार हो गया। आरएमओ राममूर्ति वर्मा ने बताया तौल ठेकेदार जनप्रतिनिधि के नाम पर कर्मचारियों को पहले भी कई बार धमका चुका है। एक बाहरी व्यक्ति इस्लाम को भी वह क्रय केंद्र पर लाकर कर्मचारियों के साथ अभद्रता कर चुका है। मामले में डिप्टी आरएमओ को रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। जल्द ही ठेकेदार के विरुद्ध एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने बताया किसान द्वारा मौके पर अपनी गलती स्वीकारते हुए सेंटर इंचार्ज के पैर छूकर माफी मांगने पर उसे छोड़ दिया गया।

नरियावल मंडी में हावी अनियमितताएं

शाहजहांपुर रोड स्थित नरियावल उप मंडी स्थल में इस बार खरीद के लिए पांच क्रय केंद्र बनाये गये हैं। शुरुआत से ही मंडी में खरीद विवादों में रही है। मंडी में तौल ठेकेदार और बाहरी व्यक्तियों के मनमाने तरीके से गेहूं तौल कराने की कई शिकायतें सामने आ चुकी हैं। बीते दिनों मंडी में फर्जी तौल पकड़ने पर सेंटर इंचार्ज पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई।

संबंधित खबरें