DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सवा माह बाद, संक्र्रमितों की मौत आई याद

बरेलीसवा माह बाद, संक्र्रमितों की मौत आई याद

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:30 AM
सवा माह बाद, संक्र्रमितों की मौत आई याद

कोरोना संक्रमितो की मौत के सवा माह बाद अचानक कोविड कमांड सेंटर को उनकी सुध आई है। कोविड कमांड सेंटर ने सोमवार को जिन 6 संक्रमितों को मृतकों की सूची में दिखाया है, सभी ने बीते अप्रैल माह में ही दम तोड़ दिया था। चौंकाने वाली बात है कि एक माह तक उनके बारे में कोविड कमांड सेंटर पर कोई सूचना नहीं थी। सोमवार को संक्रमितों की रिपोर्ट जारी हुई तो उसमें 6 मृतकों का भी जिक्र था जिन्होंने अप्रैल माह में ही दम तोड़ दिया था।

आखिर क्या वजह है कि सवा माह बाद कोविड कमांड सेंटर कोरोना मरीजो की मौत की जानकारी दे रहा है। इसमें दो मरीजों की मौत 16 अप्रैल को, एक संक्रमित की 17 अप्रैल और तीन मरीजों की 18 अप्रैल को हुई थी। कोविड कमांड सेटर ने 19 अप्रैल को जो रिपोर्ट जारी की थी, उसमें एक भी मौत का उल्लेख नहीं था। इतना ही नहीं, 20 अप्रैल को जारी रिपोर्ट में दो अन्य संक्रमितों की मौत का जिक्र था। सवा माह बाद अचानक सोमवार को जो रिपोर्ट जारी की गई है, उसमें 6 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत दिखाई गई। सवाल उठ रहा है कि जब संक्रमितों की मौत सवा माह पहले हो गई थी तो इतने दिन तक इसे छिपाया क्यो गया। इसके पीछे कौन जिम्मेदार है और मंशा क्या थी।

सभी 6 संक्रमितों की मौत बीते माह हुई थी जो रुहेलखंड मेडिकल कालेज ने अब रिपोर्ट की है। इस बाबत उनसे जानकारी ली जाएगी कि पहले हुई मौत की सूचना देरी से अपडेट क्यों की जा रही है। - डा. रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी

संबंधित खबरें