ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनिपाह को लेकर अलर्ट जारी, बनी डॉक्टरों की टीम

निपाह को लेकर अलर्ट जारी, बनी डॉक्टरों की टीम

निपाह वायरस को लेकर शासन ने बरेली समेत पूरे रुहेलखंड में अलर्ट जारी कर दिया है। शासन से आए निर्देश में कहा गया है कि निपाह वायरस से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। अभियान चलाकर लोगों को इस...

निपाह को लेकर अलर्ट जारी, बनी डॉक्टरों की टीम
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 30 May 2018 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

निपाह वायरस को लेकर शासन ने बरेली समेत पूरे रुहेलखंड में अलर्ट जारी कर दिया है। शासन से आए निर्देश में कहा गया है कि निपाह वायरस से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। अभियान चलाकर लोगों को इस वायरस से बचाव के तरीके बताए जाएं। शासन से आदेश आने के बाद सीएमओ ने डॉक्टरों की एक टीम गठित की है। इस टीम का नेतृत्व डॉ. मीसम अब्बास को दिया गया है।

निपाह दक्षिण भारत समेत कई राज्यों में तेजी से फैल रहा है। इसे देखते हुए शासन ने बरेली समेत आसपास के जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। शासन ने कहा है कि निपाह वायरस को लेकर पूरी सतर्कता बरती जाए। डॉक्टरों की टीम गठित कर वायरस के लक्षण, बचाव के तरीके, इलाज के बारे में बताया जाए। वायरस फैलने की वजहनिपाह वायरस जानवरों से फैलता है। खासकर चमगादड़ और सूअर से यह इंसानों में आता है। शासन ने कहा है कि जानवरों के जूठे फल कभी न खाएं। जमीन पर गिरे फल खाने से परहेज करें। साथ ही फल खाने से पहले उसे पानी से अच्छी तरह धो लें। डॉ. मीसम अब्बास ने बताया कि जल्द ही अभियान चलाकर लोगों को वायरस के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस वायरस के लक्षण और बचाव के तरीके के बारे में बताया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें