ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली में 5 साल के बच्ची को टीबी, चिल्ड्रन वार्ड में भर्ती

बरेली में 5 साल के बच्ची को टीबी, चिल्ड्रन वार्ड में भर्ती

किला इलाके में रहने वाली 5 साल की बच्ची में टीबी के लक्षण मिले हैं। जिला अस्पताल में जांच के बाद बच्ची को चिल्ड्रन वार्ड में भर्ती किया गया है और उसका इलाज चल रहा है। बच्ची को चिल्ड्रन वार्ड से टीबी...

बरेली में 5 साल के बच्ची को टीबी, चिल्ड्रन वार्ड में भर्ती
वरिष्ठ संवाददाता,बरेलीTue, 07 Jan 2020 10:38 AM
ऐप पर पढ़ें

किला इलाके में रहने वाली 5 साल की बच्ची में टीबी के लक्षण मिले हैं। जिला अस्पताल में जांच के बाद बच्ची को चिल्ड्रन वार्ड में भर्ती किया गया है और उसका इलाज चल रहा है। बच्ची को चिल्ड्रन वार्ड से टीबी वार्ड में शिफ्ट करने की भी तैयारी हो रही है। किला की रहने वाली 5 साल की बच्ची की तबियत कई दिन से खराब है। उसे खांसी के साथ बलगम आ रहा है। बुखार होने पर सोमवार को परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर आए। यहां शुरुआती जांच में डॉक्टर ने टीबी होने की आशंका जताते हुए उसे भर्ती किया।

बच्ची का चिल्ड्रन वार्ड में इलाज किया जा रहा है और उसका बलगम का सैंपल लिया गया है। जांच में टीबी की बीमारी गंभीर मिलने पर बच्ची को चिल्ड्रन वार्ड से टीबी वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा। परिजनों ने बताया कि बुखार आने पर बच्ची को पास के एक अस्पताल में भी दिखाया था। वहां भी डॉक्टर ने टीबी होने की आशंका जताई थी।  बच्ची को करीब 2 सप्ताह से खांसी आ रही है और साथ ही बलगम भी निकल रहा है, जो टीबी का लक्षण माना जाता है। फिलहाल बलगम के सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही टीबी की गंभीरता के बारे में जानकारी मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें