ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसख्ती बढ़ी तो 5 अल्ट्रासाउंड सेंटरों ने खुद किया सरेंडर

सख्ती बढ़ी तो 5 अल्ट्रासाउंड सेंटरों ने खुद किया सरेंडर

अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटरों के खिलाफ बढ़ी सख्ती से पूरे जिले में खलबली मच गई है। 5 अल्ट्रासाउंड सेंटरों ने खुद ही सरेंडर कर दिया है और अपना पंजीकरण रद...

सख्ती बढ़ी तो 5 अल्ट्रासाउंड सेंटरों ने खुद किया सरेंडर
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 20 Feb 2021 03:12 AM
ऐप पर पढ़ें

अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटरों के खिलाफ बढ़ी सख्ती से पूरे जिले में खलबली मच गई है। 5 अल्ट्रासाउंड सेंटरों ने खुद ही सरेंडर कर दिया है और अपना पंजीकरण रद करने की मांग की है। सेंटर संचालकों का कहना है कि उनके पास रेडियोलाजिस्ट ही नहीं हैं। ऐसे में उनका पंजीकरण तत्काल निरस्त किया जाए। स्वास्थ्य विभाग ने बीते 10 दिनों में 5 अन्य अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर कार्रवाई की है।

बीते दो साल में जिले में अवैध तरीके से चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटरों की बाढ़ सी आ गई। सीमावर्ती कस्बों में बिना पंजीकरण और डाक्टर के कई अल्ट्रासाउंड सेंटर चलने की शिकायत पर सीएमओ डा. एसके गर्ग ने नोडल प्रभारी डा. जेपी मौर्या को कार्रवाई के लिए कहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अब तक पांच अल्ट्रासाउंड सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई की है। अब 5 अल्ट्रासाउंड सेंटरों ने खुद ही सीएमओ कार्यालय में अर्जी दी है कि उनका सेंटर बंद किया जाए और पंजीकरण रद किया जाए। उनके पास रेडियोलाजिस्ट नहीं है। सीएमओ डा. एसके गर्ग ने उन सभी अल्ट्रासाउंड सेंटरों का पंजीकरण रद करने का निर्देश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें