ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशाही के सर्राफ को लूटने वाला ‘लंगड़ा त्यागी गैंग गिरफ्तार

शाही के सर्राफ को लूटने वाला ‘लंगड़ा त्यागी गैंग गिरफ्तार

फायरिंग कर शाही के सर्राफ से दस लाख का सोना-चांदी और कैश लूटने वाले ‘लंगड़ा त्यागी गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो लाख कैश, 11 तोला सोना और साढ़े आठ किलो...

शाही के सर्राफ को लूटने वाला ‘लंगड़ा त्यागी गैंग गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 22 Aug 2020 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

फायरिंग कर शाही के सर्राफ से दस लाख का सोना-चांदी और कैश लूटने वाले ‘लंगड़ा त्यागी गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो लाख कैश, 11 तोला सोना और साढ़े आठ किलो चांदी, तमंचा और कारतूस बरामद किये गये हैं। पुलिस और क्राइम ब्रांच की मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लगी है।

मुखबिरी कर डकैती डलवाने वाला बदमाश फरार है। उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है।पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि 15 जुलाई को शाही के मिर्जापुर दिनरा गांव में सर्राफ छोटेलाल गंगवार व उनके बेटे दुर्गपाल से दुकान से घर जाते समय तीन अज्ञात बदमाशों ने तमंचे के बल पर दस लाख के सोने-चांदी के जेवर समेत नकदी लूट ली थी। फायरिंग कर बदमाश वहां से फरार हो गये थे। एसपी देहात डा. संसार सिंह और एसपी क्राइम सुशील कुमार के नेतृत्व में सर्विलांस, एसओजी समेत शाही थाने की टीमें गठित की गई थी। शुक्रवार रात सोरहा की ओर से पंथरा तिराहे पर तीन लोग बाइक पर आते दिखाई दिये। पुलिस टीम ने पीछा किया तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो बदमाशों के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गये। घायल बदमाशों ने अपना नाम शाहजहांपुर तिलहर के गांव प्रहलादपुर निवासी जगपाल व गांव गुरगांवा निवासी विपुल बताया। इसके साथ ही तीसरे आरोपी शाहजहांपुर में कटरा के गांव इश्वरा निवासी लंगड़ा त्यागी के नाम से कुख्यात दिनेश को पुलिस ने मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि मीरगंज ठिरिया खुर्द निवासी नन्हे, छत्रपाल व फतेहगंज पश्चिमी निवासी आरोपी प्रेमशंकर ने ही लूट की योजना बनाई थी। इसके साथ ही आरोपी दिनेश, जगपाल, व विपुल ने व्यापारी की रेकी की थी। इसके बाद 15 जुलाई को घर लौटते समय योजना बनाने वाले तीनों आरोपियों ने तमंचे के बल पर जेवरात और रुपयों से भरा बैग लूट लिया था। इसके साथ ही बदमाशों ने सर्राफ छोटेलाल और उसके बेटे दुर्गपाल पर फायर किये और भाग गये। वारदात के बाद माल को प्रेमशंकर के घर छिपा दिया था। जिसके हिस्से का बंटवारा कर आरोपी अपने घर जा रहे थे और पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गये। पकड़े बदमाशों की निशानदेही पर आरोपी छत्रपाल और नन्हे को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी प्रेमशंकर अभी फरार है। उसके पास से पुलिस ने लूटे दो लाख रुपये, 11 तोला सोना, आठ किलो छह सौ ग्राम चांदी, 315 के तीन तमंचे व तीन कारतूस समेत लूट में इस्तेमाल की बाइक बरामद कर ली है। शानिवार शाम को पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया।मुठभेड़ के दौरान सिपाही घायलपुलिस मुठभेड़ के दौरान शाही थाने के सिपाही विनीत कुमार को भी गोली लगी है। जिसमें वह घायल हो गये। पुलिस टीम ने घायल सिपाही का भी उपचार जिला अस्पताल में कराया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें