ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश31 लाख टीका लगना बाकी, कोविड वैक्सीनेशन हुआ सुस्त

31 लाख टीका लगना बाकी, कोविड वैक्सीनेशन हुआ सुस्त

कोविड वैक्सीनेशन की सुस्त होती रफ्तार ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की टेंशन बढ़ा दी है। बीते दो सप्ताह से कोरोना रोधी टीकाकरण 50 प्रतिशत से भी कम हो...

31 लाख टीका लगना बाकी, कोविड वैक्सीनेशन हुआ सुस्त
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीMon, 25 Oct 2021 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

कोविड वैक्सीनेशन की सुस्त होती रफ्तार ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की टेंशन बढ़ा दी है। बीते दो सप्ताह से कोरोना रोधी टीकाकरण 50 प्रतिशत से भी कम हो रहा है। जिले में स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन की करीब 61 लाख डोज लगानी है और अभी 50 प्रतिशत टीकाकरण भी नहीं हो सका है। खासकर दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या कम है।

जिले में जनवरी माह से कोविड वैक्सीनेशन आरंभ हुआ था। पहले हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर को कोरोना रोधी टीका लगाया गया था। उसके बाद 18 साल और अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। मतदाता सूची के अनुसार स्वास्थ्य विभाग को 30 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की दो डोज लगानी है। इस तरह विभाग को कुल 61 लाख डोज वैक्सीन लगानी है। जबकि अब तक 30 वैक्सीनेशन भी नहीं हुआ है। जिले में अब तक 21,89,797 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगी है और 7,19,775 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। इस तरह करीब 9 लाख लोगों को पहली डोज और 23 लाख लोगों को दूसरी डोज का टीका लगना बाकी है। दूसरी ओर, कोविड वैक्सीनेशन का ग्राफ अचानक जिले में गिर गया है। हालत यह है कि 50 प्रतिशत भी टारगेट पूरा नहीं हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें