24 objects missing from the warehouse - रायफल समेत फरीदपुर थाने के मालखाने से 24 असलहे गायब DA Image
11 दिसंबर, 2019|3:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रायफल समेत फरीदपुर थाने के मालखाने से 24 असलहे गायब 

फरीदपुर थाने के मालखाने से एक रायफल समेत 24 असलहे गायब हो गए हैं। फोरेंसिक लैब से आने के बाद उन्हें पुलिस लाइन से थाने भेजा गया था। थाने में असलहों का कोई रिकॉर्ड नहीं है। उन्हें पुलिस लाइन से रिसीव कर थाने ले जाने वाले हेड कांस्टेबल की मौत हो चुकी है। डीआईजी ने पूरे मामले की जांच कर मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया है।

फरीदपुर के मोहल्ला मिर्धान नई बस्ती बीसलपुर में रहने वाले विमल कुमार के पिता नरेश पाल हेड कांस्टेबल थे। उनके नाम पर लाइसेंसी रायफल थी। 2009 में गांव में झगड़ा हो गया। विमल के ताऊ नत्थूलाल की हत्या कर दी गई। दूसरे पक्ष के राजवीर की हत्या हो गई। दोनों ओर से हत्या का क्रॉस मुकदमा दर्ज किया गया। हत्या के मामले में थाना फरीदपुर में नरेश पाल की लाइसेंसी रायफल जमा हो गई। नरेश पाल की 2015 में मौत हो गई।

हत्या का मुकदमा कोर्ट में चल रहा था। 2016 में कोर्ट ने नरेश पाल पक्ष के लोगों को दोषमुक्त कर दिया। इसके बाद विमल कुमार ने शस्त्र लाइसेंस बनवाया और डीएम के आदेश से रायफल विरासत में अपने नाम करवा ली। फरवरी 2019 में वह डीएम वीरेंद्र सिंह के आदेश का रिलीज ऑर्डर लेकर फरीदपुर थाने पहुंचे और पुलिस वालों से रायफल देने को कहा। इंस्पेक्टर और हेड मोहर्रिर ने मालखाना देखा तो दंग रह गए। रायफल मालखाने से गायब थी। इसके अलावा 24 अन्य माल भी नहीं थे। उनमें असलहे थे या कुछ और सामान, इस बारे में अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

छह महीने से थाना पुलिस कटवा रही चक्कर

विमल ने फरवरी में रिलीज ऑर्डर कराया था। छह महीने से फरीदपुर थाना पुलिस उन्हें चक्कर लगवा रही है। अब इंस्पेक्टर समेत पुलिस वाले उनसे बात भी नहीं करते हैं। पुलिस वालों का कहना है कि अब उनके पास इतना ही काम बचा है कि वह उनकी रायफल ढूंढें।

पुलिस लाइन से आए, लेकिन थाने के रिकॉर्ड से गायब

हत्या के मुकदमे में रायफल जमा होने के बाद 2010 में उसे जांच के लिये फोरेंसिक लैब भेजा गया। फोरेंसिक लैब से 2011 में असलहे बरेली पुलिस लाइन आ गए। पुलिस लाइन से हेड कांस्टेबल इंद्रपाल उन्हें रिसीव करके फरीदपुर थाने ले गए, लेकिन थाने में कोई रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं है। हेड कांस्टेबल इंद्रपाल की भी मौत हो चुकी है।

फरीदपुर थाने से एक रायफल और अन्य असलहे गायब हुए हैं। प्रारंभिक जांच का आदेश दिया गया है। जिन पुलिस वालों की लापरवाही होगी। उन्हें सस्पेंड कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। गायब असलहों का पता लगाया जाएगा कि वह कहां गए हैं।
राजेश पांडेय, डीआईजी रेंज  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:24 objects missing from the warehouse